4 राज्य भगवामय : यूपी के साथ गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड हुआ भगवामय, पंजाब में आप की सुनामी, राजनीति के कई धुरंधर हार की ओर

Exclusive Latest उत्तरप्रदेश नई दिल्ली बड़ी ख़बर राजनीति

प्रमोद मिश्रा

नेशनल डेस्क, 10 मार्च 2022

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. अभी रुझानों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर राज्यों में बीजेपी को जीत मिलती नजर आ रही है. ऐसे में बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिल्ली बीजेपी मुख्यालय पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय में जीत का जश्न मनाया जाएगा. वहीं आज शाम बीजेपी के आला नेता पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी इस जश्न में शामिल हो सकते हैं ।

 

 

उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने रुझानों में बहुमत हासिल कर लिया है. ऐसे में राज्य में बीजेपी कार्यकार्ताओं का जश्न शुरू हो गया है. रुझानों के मुताबिक आए आंकड़ों पर गौर करें तो बीजेपी 270 सीटों पर आगे हैं जबकि रुझानों में समाजवादी पार्टी 120 सीटों पर आगे है. वहीं, बीएसपी को 5 सीटें तो कांग्रेस 3 सीटें मिलती दिख रही है. बता दें कि अभी फाइनल नतीजे नहीं आए हैं ।

रुझानों के बीच डिप्टी सीएम कैशव प्रसाद मौर्या का ट्वीट

चुनाव नतीजों के रुझान के बीच यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने ट्वीट कर लिखा है, “नई हवा है. सपा सफ़ा है. बेवजह अखिलेश ख़फ़ा हैं!” एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है, “सपा गठबंधन के तथाकथित दिग्गज नेताओं को भी जनता ठुकरा रही है, बीजेपी को बदनाम करने के लिए सपा के अखिलेश यादव जी ने झूठ बोलने की आटोमैटिक मशीन के रूप में काम किया था.”

गोरखपुर शहर सीट से सीएम योगी आगे

पढ़ें   छत्तीसगढ़ के प्राथमिक स्कूलों में होगा भाषाई सर्वे,बसर्वे के आधार पर तैयार होगी बच्चों को पढ़ाने की योजना

वहीं, गोरखपुर शहर सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सपा प्रत्याशी शुभावती शुक्ला से आगे चल रहे हैं. चुनाव नतीजों से पहले यूपी की कुल 403 विधानसभा सीटों पर एग्जिट पोल के नतीजे सामने आए थे, जिनमें ये बताया गया कि बीजेपी राज्य में एक बार फिर सरकार बना सकती है. कई एग्जिट पोल्स ने तो बीजेपी को 250 से ज्यादा सीटें मिलने का दावा किया है ।

राजनीति के कई धुरंधर पीछे

इस बार के विधानसभा चुनावों में जनता ने कई नेताओं को अपना राजनीति भविष्य सोचने को मजबूर कर दिया है । उत्तराखंड से हरीश रावत पीछे चल रहे हैं तो पंजाब से सीएम चन्नी दोनों सीटों से पीछे चल रहे हैं । पंजाब से ही कैप्टन अमरिंदर सिंह, नवजोत सिंह संधू और प्रकाश सिंह बादल पीछे चल रहे हैं । गोवा से सीएम प्रमोद सावंत भी पीछे चल रहे हैं ।

पंजाब में आम आदमी पार्टी की आंधी

दिल्ली की तरह पंजाब में भी आम आदमी पार्टी की आंधी चली है । रुझान बता रहे हैं कि पंजाब में आप पार्टी 89 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है । पंजाब में कांग्रेस 18 सीटों पर सिमटने नजर आ रही है ।

 

Share