हार पर मंथन : CWC की बैठक कल नई दिल्ली में, सीएम भूपेश बघेल भी होंगे शामिल, कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ हार पर होगी समीक्षा

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 12 मार्च 2022

पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों में करारी शिकस्‍त के बाद कांग्रेस मंथन करने जा रही है। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस ने रविवार को कार्य समिति (Congress Working Committee, CWC) की बैठक बुलाई है। यह बैठक दिल्‍ली स्थिति एआइसीसी कार्यालय (All India Congress Committee, AICC) में शाम चार बजे से होगी। इसमें पांच राज्‍यों में मिली हार और मौजूदा सियासी हालात को लेकर मंथन होगा। बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे ।

 

 

 

कांग्रेस कार्य समिति (Congress Working Committee, CWC) की बैठक से पहले कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को सुबह 10.30 बजे पार्टी के संसदीय रणनीति समूह की बैठक 10 जनपथ पर बुलाई है।

दरअसल पांच राज्यों में मिली असफलता के बाद कांग्रेस के भीतर संगठन में व्यापक बदलाव और सुधार के लिए नेतृत्व पर दबाव बढ़ने लगा है। समूह-23 यानी असंतुष्ट नेता पार्टी की मौजूदा हालत को बेहद चिंताजनक मान रहे हैं। जी-23 समूह के नेताओं की गुलाम नबी आजाद के आवास पर शुक्रवार को बैठक हुई जिसमें लंबी मंत्रणा हुई। सूत्रों की मानें तो बैठक के दौरान कुछ नेताओं का मानना था कि कांग्रेस कार्यसमिति में नहीं जाना चाहिए क्‍योंकि इसमें गंभीर मुद्दों पर चर्चा नहीं होती है।

चुनाव नतीजों के तुरंत बाद कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा था कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) बहुत जल्द कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाएंगी, जिसमें पांचों राज्यों में हुई पार्टी की हार पर व्यापक मंथन किया जाएगा । इसके बाद अब रविवार को शाम 4 बजे दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई है । इस कार्यसमिति में कांग्रेस अध्यक्ष के अलावा कांग्रेस संसदीय दल के नेता और 23 अन्य सदस्य हैं ।CWC की आखिरी बैठक अक्टूबर 2021 में हुई थी ।

Share
पढ़ें   भेंट मुलाकात कार्यक्रम: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जगदलपुर में युवाओं से करेंगे भेंट-मुलाकात