खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव : ऑनलाइन नामांकन में JCCJ का चुनाव चिन्ह नहीं, अमित जोगी ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत, अमित बोले : “…मरवाही पार्ट-2 की की योजना तो नहीं बना रहे हैं?..

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ राजनीति

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 24 मार्च 2022

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ में विधानसभा उपचुनाव को लेकर बिगुल बज चुका है । कांग्रेस और बीजेपी के साथ जोगी कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है । निर्वाचन आयोग इस बार ऑनलाइन माध्यम से भी नामांकन दाखिल करवा रहा है लेकिन इस ऑनलाइन नामांकन में जोगी कांग्रेस के चुनाव चिन्ह का निशान नहीं होने से अमित जोगी ने निर्वाचन आयोग से इसकी शिकायत की है ।

 

 

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (JCCJ) का चुनाव चिन्ह और स्टेटस को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। जकांछ ने आरोप लगाया है कि ऑनलाइन नामांकन की प्रक्रिया में उनका चुनाव चिन्ह नहीं दिख रहा है। पार्टी को मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों की श्रेणी में भी नहीं रखा गया है। इस समय खैरागढ़ उप चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया जारी है।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर कहा कि खैरागढ़ में कहीं मरवाही पार्ट 2 बनाने की योजना तो नहीं बन रही है। इसके बाद मीडिया से चर्चा में अमित ने बताया कि मरवाही उप चुनाव में उनकी और उनकी पत्नी ऋचा की जाति का प्रमाण पत्र रद्द कर चुनाव लड़ने नहीं दिया गया था वैसे ही अब खैरागढ़ में भी प्रशासन उनकी पार्टी के प्रत्याशी को लड़ने देने से रोक रहा है।

अमित जोगी ने कहा है कि, खैरागढ़ उपचुनाव में नामांकन दाखिले के लिए ECI के ऑनलाइन पोर्टल ऐप में जनता कांग्रेस का चुनाव चिन्ह हल चलाता किसान चिन्ह नहीं दिख रहा है। जबकि हम छत्तीसगढ़ राज्य के एक मात्र मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल हैं। हालांकि इस संबंध में अब अमित जोगी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की है। जिसके आधार पर जिला निर्वाचन से रिपोर्ट मांगी गई है। उन्होंने कहा कि टेलीफोन पर हुई चर्चा में अधिकारियों ने इसे तकनीकी त्रुटि बताया है, लेकिन यह तभी मानी जाएगी जब इसे सुधार लिया जाएगा।

Share
पढ़ें   10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे 10 मई तक होंगी जारी,  14 अप्रैल तक मूल्यांकन पूरा करने के निर्देश