लाटा एनीकट को मिली मंजूरी : संसदीय सचिव शकुंतला साहू के प्रयास से अब बनेगा लाटा एनीकट, लंबे समय से ग्रामीणों की मांग को मिली प्रशासकीय स्वीकृति

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 29 मार्च 2022

छत्तीसगढ़ के द्वारा जिले के लोगों के लंबी मांग को हरी झंडी मिल गई है । दरअसल, संसदीय सचिव और कसडोल की विधायक शकुन्तला साहू ने कसडोल विधानसभा को बड़ी दिलायी सौगात दिलाई है । शकुंतला साहू के लगातार प्रयासों से महानदी लाटा एनीकट निर्माण हेतु 43 करोड़ 19 लाख 10 हज़ार रुपये की स्वीकृत मिली है ।

 

 

प्रशासकीय स्वीकृति

संसदीय सचिव एवं विधायक कसडोल शकुन्तला साहू के अथक प्रयासो से बलौदाबाजार जिले के कसडोल विधानसभा में महानदी पर लाटा एनीकेट निर्माण 4319.10 करोड़ रुपये के बहुप्रतीक्षित एनीकेट परियोजना के निर्माण को स्वीकृति प्रदान हुई है । इस योजना का निर्माण निस्तारी, पेयजल, भू जल संवर्धन एवं कृषकों द्वारा स्वयं के साधन से 400 हेक्टेयर खरीद एवं 400 हेक्टेयर रबि कुल 800 हेक्टेयर में सिंचाई हेतु प्रस्तावित है एवं पेयजल के लिए नगर पंचायत कसडोल एवं नगर पंचायत लवन को भी इस परियोजना से लाभ मिलेगा ।

लंबे समय की मांग हुई पूरी – ग्रामीण

लाटा एनीकेट निर्माण की स्वीकृति हुवी है । आपको बता दे कि ग्रामवासियों की दशकों से चली आ रही मांग को शकुन्तला साहू ने प्रमुख महत्वपूर्ण कार्य को गंभीरता से लिया व विशेष पहल करके स्वीकृति दिलाई है । इस परियोजना के प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त होने से लवन और कसडोल अंचल के विभिन्न ग्रामों के लोगो को लाभ मिलेगा ।
इस एनीकेट के स्वीकृति मिलने पर शकुन्तला ने सीएम भूपेश बघेल एवं जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे को धन्यवाद दिया है ।

शकुंतला साहू ने क्षेत्र के जनता एवं जनप्रतिनिधियों ने विधायक के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की एवं धन्यवाद ज्ञापित किया है ।

Share
पढ़ें   झीरम पर 'विवाद' : झीरम कांड को लेकर मंत्री ताम्रध्वज और मंत्री रविन्द्र चौबे की प्रेसवार्ता, मंत्री रविन्द्र चौबे बोले : "इस कांड की सच्चाई जनता के सामने आनी चाहिए, हम यहीं चाहते हैं"