युथ कांग्रेस : छत्तीसगढ़ को मिलेगा नया प्रदेश अध्यक्ष, सभी दावेदार हुए दिल्ली रवाना, मानस पांडेय का नाम रेस में सबसे आगे

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 20 अप्रैल 2022

छत्तीसगढ़ में यूथ कांग्रेस को नया प्रदेश अध्यक्ष जल्द ही मिलने वाला है । दरअसल, वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष कोको खोपड़ी के कार्यकाल अब समाप्ति की ओर है । इसके बाद छत्तीसगढ़ में यूथ कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होना है । छत्तीसगढ़ में प्रदेश कांग्रेस के नए युवा अध्यक्ष के सभी दावेदार आज शाम दिल्ली रवाना हुए हैं ।

 

 

आपको बताते चलें कि यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष की रेस में मानस पांडे सबसे आगे दिखाई दे रहे हैं तो वही बिलासपुर से आशीष मोनू अवस्थी सुबोध हरितवाल के साथ अनेक उम्मीदवार भी दिखाई देते हैं । छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है ऐसे में युवाओं को अपनी पार्टी के विचारधाराओं से मिलाने के लिए यूथ कांग्रेस मजबूत स्तंभ माना जाता है ।

दिल्ली रवाना होने से पहले की तस्वीर

भारतीय युवा कांग्रेस के इलेक्शन कमिश्नर कुणाल बैनर्जी ने मंगलवार को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में चुनावों के बारे में जानकारी दी। प्रदेश स्तर पर चुनाव लड़ने की चाह रखने वालों को उत्कृष्ट प्रदर्शन (हाई परफार्मर) करने वालों की सूची में अपनी जगह बनानी होगी। जिला और विधानसभा स्तर के लिए ऐसी कोई बाध्यता नहीं है। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को चयन के लिए आवेदन करना जरूरी है। चयनित दावेदारों का 21 अप्रैल को साक्षात्कार होगा। 22 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। बैनर्जी ने बताया कि नामांकन, स्क्रूटनी, दावा-आपत्ति के बाद 12 मई से 12 जून तक सदस्यता अभियान चलाकर वोटिंग कराई जाएगी। इसके 15-20 दिनों बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे।

क्यों है मानस पांडेय का नाम सबसे आगे

पढ़ें   बड़ी खबर : मीडिया24 न्यूज़ की खबर पर लगी मुहर, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जारी की ब्लॉक अध्यक्षों की सूची, देखें लिस्ट

अपनी साफ-सुथरी छवि के लिए जाने वाले बलौदाबाजार जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मानस पांडे इस रेस में सबसे आगे दिखाई देते हैं । क्योंकि जब भी कांग्रेस का कोई प्रदर्शन हो या युवाओं को एकजुट करने का मामला हो, मानस पांडे के साथ युवाओं की एक बड़ी और लंबी टीम मौजूद रहती है । ऐसे में अगर पार्टी मानस पांडे को प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष के तौर पर जवाबदारी देती है, तो आने वाले दिनों में हो सकता है कि पार्टी को इसका फायदा 2023 के विधानसभा चुनाव में भी देखने को मिले ।

 

Share