टी एस सिंहदेव के दौरे में नहीं पहुँचे SP और कलेक्टर : मंत्री टी एस सिंहदेव ने कहा – ‘शिष्टाचार की बात होती है…CM बनने की उम्मीद अभी भी..’,बीजेपी अध्यक्ष ने कहा – ‘जानबूझकर टी एस का अपमान’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

जगदलपुर/रायपुर, 05 मई 2022

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य और पंचायत विभाग के मंत्री टी एस सिंहदेव इन दिनों जगदलपुर और कांकेर के दौरे पर हैं । इस दौरे में सबसे हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई जब टी एस सिंहदेव के दौरे पर जिले के पुलिस कप्तान और कलेक्टर नहीं पहुंचे । पत्रकारों ने जब टी एस से इस विषय में सवाल किया तो सिंहदेव ने कहा कि मुझे भी हैरानी है कि मेरे कार्यक्रम में जिले के पुलिस कप्तान और कलेक्टर कैसे नहीं आए । टी एस ने इस मुद्दे पर अपनी सरलता दिखाते हुए कहा कि शिष्टाचार की बात होती है, अगर मेरे बच्चे होते तो अभी उसी उम्र के होते ।

 

 

आपको बताते चलें की टी एस सिंहदेव के दौरे में कलेक्टर एसपी के नहीं जाने पर बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी और सरकार पर हमला बोलने में जरा भी देरी नहीं की । प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने इसे टी एस का अपमान बताया है । प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि टी एस का जानबूझकर अपमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करा रहे हैं । प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने स्वास्थ्य मंत्री के बयान का हवाला देते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इशारे पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का अपमान हो रहा है। बेहतर होगा कि वे मंत्रिमंडल की सदस्यता का परित्याग कर अपना सम्मान बचायें। श्री सिंहदेव छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ और सम्माननीय नेता हैं। वे कांग्रेस घोषणा पत्र के सूत्रधार और मुख्यमंत्री पद के दावेदार रहे हैं। कांग्रेस की सरकार न तो उनके घोषणा पत्र पर अमल कर रही और न ही ढ़ाई साल बीतने पर उन्हें सत्ता का नेतृत्व प्राप्त हुआ। कांग्रेस की सरकार का नेतृत्व कौन करे, यह कांग्रेस का मामला है लेकिन जिस तरह कांग्रेस के सत्ता संघर्ष में जनता के हित प्रभावित हो रहे हैं, वह घोर आपत्तिजनक है।

पढ़ें   बस्तर लोकसभा के लिए आज दो प्रत्याशियों ने जमा किये नाम निर्देशन पत्र, अब तक 4 प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि सिंहदेव को बस्तर दौरे में दंतेवाड़ा और जगदलपुर के एसपी कलेक्टर ने सामान्य शिष्टाचार के लायक भी नहीं समझा तो स्पष्ट है कि ऊपर के इशारे पर ही सिंहदेव का अपमान किया गया है। ऐसा कोई पहली बार नहीं हुआ। इसके पहले भी विधानसभा सत्र के दौरान सिंहदेव का अपमान कराया गया था और आहत होकर वे अपनी ही सरकार के खिलाफ बहिर्गमन कर गए थे। साय ने कहा कि लोकतंत्र में इस तरह की अपमानजनक घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। दोनों जिलों के एसपी कलेक्टर के खिलाफ तकाल अनुशासनात्मक कार्यवाही की जानी चाहिए। भूपेश बघेल से प्रशासन सम्हल नहीं रहा है। अफसर इतने बेकाबू हो गए हैं कि मंत्री के शिष्टाचार का पालन करना जरूरी नहीं समझते।

*भूपेश के इशारे पर सिंहदेव का अपमान हो रहा- विष्णुदेव*

*दंतेवाड़ा और जगदलपुर के एसपी कलेक्टर पर तत्काल कार्रवाई की जाए- भाजपा*

रायपुर। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने स्वास्थ्य मंत्री के बयान का हवाला देते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इशारे पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का अपमान हो रहा है। बेहतर होगा कि वे मंत्रिमंडल की सदस्यता का परित्याग कर अपना सम्मान बचायें। श्री सिंहदेव छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ और सम्माननीय नेता हैं। वे कांग्रेस घोषणा पत्र के सूत्रधार और मुख्यमंत्री पद के दावेदार रहे हैं। कांग्रेस की सरकार न तो उनके घोषणा पत्र पर अमल कर रही और न ही ढ़ाई साल बीतने पर उन्हें सत्ता का नेतृत्व प्राप्त हुआ। कांग्रेस की सरकार का नेतृत्व कौन करे, यह कांग्रेस का मामला है लेकिन जिस तरह कांग्रेस के सत्ता संघर्ष में जनता के हित प्रभावित हो रहे हैं, वह घोर आपत्तिजनक है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि सिंहदेव राज्य के पंचायत और स्वास्थ्य मंत्री हैं।ये दोनों ही विभाग कांग्रेस की आंतरिक लड़ाई से प्रभावित हो रहे हैं। जिससे लोक महत्व के काम ठप हैं। पंचायत विभाग की दुर्गति कर दी गई है तो स्वास्थ्य सेवा भी चरमरा गई है। इस पर भी सिंहदेव को काम करने नहीं मिल रहा। सरकारी तंत्र कहता है कि मंत्रियों को दौरे के लिए उड़ान की व्यवस्था की गई है तो सिंहदेव कह रहे हैं कि मुझे इस तरह की कोई सूचना नही है, और जबकि मेरा दौरा शुरू हुआ था, तब प्रक्रिया के तहत चॉपर की बात हुई थी, लेकिन तब उपलब्धता न होने की सूचना दी गई थी। अब यदि सरकारी चॉपर की व्यवस्था हो गई हो, तो भी मेरे लिए क्या उपयाेग है, मैंने तो निजी चॉपर का पूरा भुगतान किया है। मुझे या मेरे कार्यालय को आज के इस हैलीकॉप्टर उपलब्ध कराए जाने की न सूचना है न जानकारी है,और न ही इस दौरे में अब मेरे लिए उसका कोई उपयाेग है। इससे साफ जाहिर है कि अन्य मंत्रियों के मुकाबले सिंहदेव के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।

पढ़ें   कसडोल विधानसभा से लड़ेंगे MLA प्रमोद शर्मा : निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में लड़ेंगे विधानसभा का चुनाव, दिलचस्प हो सकता है मुकाबला

CM बनने की अभी भी उम्मीद

पत्रकारों के ढाई-ढाई साल के जवाब पर मंत्री टी एस सिंहदेव ने कहा कि अब यह मुद्दा खत्म हो चुका है अब आप वर्तमान के बारे में पूछिये । पत्रकार ने टी एस सिंहदेव से पूछा कि क्या आपको अभी भी उम्मीद है? जिसपर टी एस सिंहदेव ने जवाब देते कहा कि उनको अभी भी उम्मीद है । ऐसे में टी एस के बयान के बाद यह कहा जा सकता है कि अभी भी टी एस सिंहदेव को पूरी उम्मीद है कि सीएम ओर फैसला पार्टी जरूर लेगी और फैसला उनके पक्ष में होगा ।

 

Share