देवांगन समाज का बेहतरीन आयोजन : ग्राम पंचायत कटगी में हुआ ‘मां परमेश्वरी महोत्सव’ का आयोजन, देवांगन समाज के राष्ट्रीय सचिव योगेंद्र विमल देवांगन और सरपंच सुनीता विमल देवांगन ने लिया मां का आशीर्वाद

Exclusive Latest आस्था छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 05 मई 2022

देवांगन समाज की कुलदेवी ‘ मां परमेश्वरी’ को याद करते ग्राम पंचायत कटगी में ‘ मां परमेश्वरी महोत्सव’ का भव्य आयोजन चल रहा है । 30 अप्रैल से जारी मां परमेश्वरी महोत्सव में हज़ारों की संख्या में भक्तजन पहुँच रहे हैं । मां परमेश्वरी जी के योगदान को बहुत सुंदर ढंग से कथावाचक किशन राव जी बता रहे हैं । महोत्सव में छोटू देवांगन अपने गायन से चार चांद लगा रहे हैं । मां परमेश्वरी जी की कथा श्रवण करने पूरे प्रदेश से लोग ग्राम पंचायत कटगी में पहुँच रहे हैं ।

 

 

मां परमेश्वरी महोत्सव के सातवें दिन राष्ट्रीय कोष्टा समाज के राष्ट्रीय सचिव योगेंद्र विमल देवांगन और ग्राम पंचायत कटगी की सरपंच सुनीता विमल देवांगन ने महोत्सव में पहुंचकर मां परमेश्वरी जी का आशीर्वाद लिय । इस दौरान योगेंद्र विमल देवांगन ने मां परमेश्वरी की चरणों में  ₹51000 मां की चरणों में अर्पित अर्पित किया । वही कथावाचक किशन राव जी को 5101 रुपए व गायककार छोटू देवांगन जी को 5101 रुपए दक्षिणा के रूप में दिया । योगेंद्र विमल देवांगन के इस कार्य की प्रशंसा कथा श्रवण करने आए सभी लोगों ने किया । श्रद्धालुओं का कहना था कि मां परमेश्वरी की चरणों में जो राशि योगेंद्र विभाग द्वारा अर्पित की है वह प्रशंसा के पात्र हैं, मां परमेश्वरी योगेंद्र विमल देवांगन के परिवार को सुख, समृद्धि और शांति प्रदान करें । कथावाचक किशन राव ने भी योगेंद्र विमल देवांगन की जमकर तारीफ की और कहा कि देवांगन समाज के लिए हमेशा आगे खड़े रहने वाले विमल देवांगन की जितनी तारीफ की जाए वह कम है । साथ ही गायक कार छोटू देवांगन ने भी विमल देवांगन और सुनीता विमल देवांगन की जमकर तारीफ की । छोटू देवांगन ने कहा कि कटगी ग्राम का सौभाग्य है कि देवांगन समाज से सुनीता विमल देवांगन ग्राम पंचायत कटगी की प्रतिनिधित्व कर रही है, यह देवांगन समाज के लिए गौरवशाली है ।

पढ़ें   आज का दिन ऐतिहासिक, दंड के स्थान पर न्याय को प्राथमिकता देने वाले कानून देशभर में लागू : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय

योगेंद्र विमल देवांगन ने कहा कि मां परमेश्वरी की कृपा से मैं हमेशा अपने देवांगन समाज के उत्थान और प्रगति के लिए करबद्ध हूं और जब जरूरत पड़ी तब देवांगन समाज की सहायता के लिए हमेशा आगे रहूंगा। साथ ही मैंने और मेरी पत्नी सरपंच सुनीता देवांगन ने ग्राम कटगी के सभी भाई – बहनों के साथ देवांगन समाज के सुख, समृद्धि और खुशहाली के लिए कामना की है ।

ग्राम पंचायत कटगी की सरपंच सुनीता विमल देवांगन ने कहा कि आज मैं और मेरा परिवार जो कुछ भी है मां परमेश्वरी की आशीर्वाद से हैं और मैं मां परमेश्वरी से यही कामना करती हूं कि ग्राम पंचायत कटगी हमेशा विकास के पथ पर आगे बढ़े और देवांगन समाज का हमेशा विकास होता रहे ।

Share