International Nurses Day : SECL मुख्यालय में मनाया गया नर्सेस-डे, CMHO बतौर मुख्य अतिथि रहे मौजूद

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बिलासपुर स्वास्थ्य विशेष

प्रमोद मिश्रा

बिलासपुर, 12 मई 2022
इंटरनेशनल नर्सेस डे को एसईसीएल इंदिरा विहार स्थित औषधालय में मुख्य चिकित्सा अधिकारी, इंदिरा विहार औषधालय डॉ. एस डी मिश्रा एवं वसंत विहार डिस्पेंसरी की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.(श्रीमती) विजयलक्ष्मी धान के मुख्य आतिथ्य में ’’अंतर्राष्ट्रीय नर्सिंग डे’’ एसईसीएल मुख्यालय में मनाया गया।

इस अवसर पर प्रारंभ में मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्जवलन किया गया एवं केक कटिंग सेरेमनी कर नर्सिंग की संस्थापक फ्लोरेन्स नाइटिंगेेल के जन्म दिन को स्मरण किया गया।

 

 

अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि डॉ एस डी मिश्रा मुख्य चिकित्सा अधिकारी इंदिरा विहार औषधालय ने कहा कि मुझे हर्ष है कि आपने ’’नर्सिंग डे’’ के इस शुभ अवसर पर मुझे आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि नर्सेस डे सर्वप्रथम 1965 में मनाया गया। नर्सेस चिकित्सा क्षेत्र में जिस समर्पण से कार्य करती हैं वह अतुलनीय है। बिना नर्स स्टाफ के सहयोग के चिकित्सा सेवा का कार्य कर पाना संभव नहीं है। उन्होंने कहा नर्सिंग दुनिया भर में स्वास्थ्य रखरखाव से संबंधित सबसे बड़ा पेशा है। लोगों के स्वास्थ्य को बेहतर रखने में नर्सों का बड़ा योगदान होता है। नर्सेस मरीजों को मनोवैज्ञानिक, सामाजिक और चिकित्सीय तौर पर फिट होने में मदद करती हैं। इस दिन को मनाकर नर्सों के योगदान को रेखांकित किया जाता है जिससे सम्पूर्ण समाज नर्सों के महत्व से अवगत होता है। नर्सों को समाज में सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। उन्होंने अंत में समस्त नर्सेस को नर्सेस डे की बधाई देते हुए भविष्य के लिए  शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, इंदिरा विहार औषधालय डॉ. एस डी मिश्रा एवं वसंत विहार डिस्पेंसरी की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. (श्रीमती) विजयलक्ष्मी धान, डॉ. वीणा सोनकुसरे, डॉ. संजीवनी पाणिग्रही, डॉ. पारूली साहू, विनीता मसीह, अरूणा मसीह, जेस्सी डेनियल, सुनीता सेमुएल, सरीना एबिन, शैलजा दाभाड़े, इंदिरा विहार व वसंत विहार डिस्पेंसरी के समस्त स्टाफ उपस्थित रहे।

पढ़ें   रायपुर में राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज : सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का है आरोप, सिविल लाइन थाने में दर्ज हुआ मामला

 

Share