बारातियों को परोसना था काले हिरण का गोश्त, शिकार के बाद पुलिस से सामना हुआ तो चलाई गोली, 3 पुलिस के जवान वीरगति को प्राप्त, आरोपियों के घर में चलाया गया बुलडोजर

CRIME Exclusive Latest TRENDING छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर मध्यप्रदेश राजनीति

गोपीकृष्ण साहू, 15 मई 2022

गुना:- मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना में शनिवार तड़के करीब 3-4 बजे शिकारियों और पुलिस के जवानों के बीच मुठभेड़ हो गई थी, जिससे तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और एक शिकारी मारा गया।

घटना बारातियों को काले हिरण (Black deer) का गोश्त खिलाने की कोशिश के चलते हुई।

 

 

घटना आरोन की है, शिकारी नौशाद की भतीजी का शनिवार को निकाह होने वाला था। नौशाद ने तय किया था कि बारातियों को जंगली जानवरों का मांस खिलाया जाएगा। वह अपने साथियों के साथ जंगल में गया और पांच हिरण व एक मोर का शिकार कर लिया। शिकार गिए गए जानवरों को लेकर शिकारी बाइक से लौट रहे थे तभी उनका सामना पुलिस के जवानों से हो गया।

तीन पुलिसकर्मी हुए वीरगति को प्राप्त

घेराबंदी किए जाने पर शिकारियों ने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई। गोलीबारी में तीन पुलिसकर्मी वीरगति को प्राप्त हो गए। वहीं, नौशाद नाम का एक शिकारी मारा गया और उसके साथी भाग गए। इंस्पेक्टर राजकुमार जाटव, आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम वीरगति को प्राप्त हो गए।

वीरगति को प्राप्त हुए पुलिसकर्मियों के परिजनों को मिलेंगे 1-1 करोड़ रुपए

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को 1-1 करोड़ रुपए की सहायता राशी देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि अपराधियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होगी जो इतिहास में उदाहरण बनेगी। अपराधियों की लगभग पहचान हो गई है। जांच चल रही है। पास के गांव में एक शव भी बरामद हुआ है। उसकी गोली लगने से मौत हुई है। घटना की पूरी जांच हो रही है। पुलिस फोर्स भेजा गया है। अपराधी किसी भी कीमत पर नहीं बचेंगे।

पढ़ें   भाई ने की भाई की हत्या , राखी थाना क्षेत्र का है मामला...जानिए क्या है हत्या का कारण....

 

100 से अधिक जवान कर रहे अपराधियों की तलाश

अपराधियों को पकड़ने के लिए चलाए जा रहे अभियान में 10 थानों के 100 से अधिक जवानों को लगाया गया है। जिले के एसपी अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं। बजरंगगढ़ थाने से कार्रवाई की निगरानी की जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने 13 लोगों को हिरासत में लिया है। जंगल में अपराधियों के साथ एनकाउंटर की खबर भी आ रही है।

आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर

आरोपियों के घर को बुलडोजर से तोड़ दिया गया है। वहीं, मामले में तेजी से एक्शन नहीं लेने के चलते ग्वालियर के आईजी अनिल शर्मा को हटा दिया गया है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस संबंध में कहा है कि अपराधियों के खिलाफ ऐसी कठोर कार्रवाई की जाएगी, जो नजीर बनेगी। कोई अपराधी बच नहीं सकेगा। सभी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।

Share