श्रद्धा ने किया नाम रोशन : छत्तीसगढ़ की श्रद्धा शुक्ला ने UPSC की परीक्षा में हासिल की 45वीं रैंक, कांग्रेस पार्टी के संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला की बेटी है श्रद्धा

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 30 मई 2022

सोमवार को यूपीएससी 2021 के परिणाम घोषित कर दिए गए। रायपुर की श्रद्धा शुक्ला ने इस परीक्षा में क्वालीफाई किया है। ऑल इंडिया 45 रैंक के साथ श्रद्धा अब IAS अफसर बन सकती हैं। श्रद्धा छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता सुशील आनंद शुक्ला की बेटी है। सुशील आनंद शुक्ला छत्तीसगढ़ कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष हैं। परिणाम जारी होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी श्रद्धा शुक्ला को बधाई दी है।

 

 

यूपीएससी के इस एग्जाम में कामयाबी हासिल करने वाले रायपुर के कुछ और भी युवा हैं, जिनमें आईएएस और आईपीएस के बच्चे शामिल हैं। आईएएस रेणु पिल्ले के बेटे अक्षय पिल्ले ने भी इस एग्जाम में सफलता हासिल की है। रायपुर के अभिषेक अग्रवाल को भी इस एग्जाम में कामयाबी मिली है। अभिषेक के पिता उमेश अग्रवाल भी छत्तीसगढ़ में पदस्थ आईएएस अफसर हैं।

श्रद्धा को सीएम भूपेश बघेल ने भी बधाई दी

यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल करने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी श्रद्धा को बधाई दी है । श्रद्धा शुक्ला को बधाई देने वालों का दिनभर तांता लगा रहा । श्रद्धा के पिता सुशील आनंद शुक्ला ने अपनी बेटी के यूपीएससी में चयन होने पर बधाई देते कहा कि अपने बेटी पर उन्हें नाज है । मैंने जो सपना अपनी बेटी को लेकर देखा था वो आज पूरा हुआ है ।

 

श्रुति शर्मा ने फाइनल रिजल्ट में ऑल इंडिया नंबर एक रैंक हासिल किया है। इस साल सभी शीर्ष तीन रैंक पर लड़कियों ने कब्जा किया है। अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला ने दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है। इंडिया टॉपर श्रुति सेंट स्टीफंस कॉलेज और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की पूर्व छात्र हैं और जामिया मिलिया इस्लामिया आवासीय कोचिंग अकादमी में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रही थीं।

Share
पढ़ें   लता मंगेशकर कोविड पॉजिटिव : स्वर कोकिला लता मंगेशकर पाई गई कोरोना संक्रमित, अस्पताल के ICU वार्ड में किया गया भर्ती