राहुल को बचाना है : CM ने दिलाया राहुल के परिवार वालों को भरोसा, प्रशासन पूरी सहयोग करेगा, पत्थलगांव से वीडियो कॉल में किया परिवार के लोगों से बात

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

जांजगीर, 12 जून 2022

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के मालखरौदा विकास खंड के गांव पिहरीद के बोरवेल में फंसे बच्चे को निकालने के लिए जिला प्रशासन, एसडीआरएफ, NDRF के साथ रोबोटिक मशीन भी राहुल को सुरक्षित निकालने में लगी हुई है । पूरे घटनाक्रम पर मुख्यमंत्री लगातार नजर बनाए हुए हैं ।आज भी सुबह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जांजगीर-चांपा कलेक्टर से आज पुन: फोन पर बात करके मालखरौदा विकासखंड के गांव पिहरीद में चल रहे रेसक्यू ऑपरेशन की प्रगति और राहुल के स्वास्थ्य जानकारी ली।

 

 

ग्राम पिहरीद के एक बोरवेल में 60 फीट की गहराई में फंसे 11 वर्षीय बालक राहुल साहू को सुरक्षित बाहर निकालने पिछ्ले 45 घंटे से रेसक्यू जारी है । जशपुर जिले के पत्थलगांव से मुख्यमंत्री ने कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला को वीडियो कॉल किया और राहुल के परिजनों से भी की बात किया । सीएम भूपेश बघेल ने परिजनों को चिंतित न होने और प्रशासन की ओर से पूरा सहयोग दिए जाने की बात कही।

मुख्यमंत्री ने रोबेट संचालक महेश अहीर से भी बात की। गुजरात के सूरत से आज सुबह घटना स्थल पहुंचे हैं अहीर। रोबेट के माध्यम से भी बचाव की कर रहे हैं कोशिश।

सीएम भूपेश बघेल ने आज पत्थलगांव से फिर जांजगीर-चांपा कलेक्टर के मोबाइल पर वीडियो कॉल करके मालखरौदा विकासखंड के गांव पिहरीद में 11 वर्षीय बालक राहुल साहू को बोरवेल से निकालने के लिए चल रहे रेसक्यू ऑपरेशन की प्रगति और राहुल के स्वास्थ्य जानकारी ली। राहुल एक बोरवेल में 60 फीट की गहराई में फंसा है। मुख्यमंत्री ने राहुल के परिजनों से भी बात की। उन्होंने परिजनों को चिंतित न होने और प्रशासन की ओर से पूरा सहयोग दिए जाने की बात कही। मुख्यमंत्री ने राहुल के परिजनों से कहा कि धीरज बनाए रखें, राहुल को सुरक्षित वापस निकालने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं, पूरा विश्वास है कि राहुल सुरक्षित वापस आएगा।

पढ़ें   बिलासपुर जोन की ट्रेन बंद कर दी अब एयरपोर्ट बंद करने की साजिश कर रही भाजपा- शैलेश

मुख्यमंत्री ने राहुल के फूफा बजरंग साहू की उपस्थिति में दादी श्याम बाई साहू से बात की। उन्होंने रोबोट के माध्यम से रेस्क्यू करने और अन्य विकल्प भी रेस्क्यू के लिए तैयार रहने की बात कही। मुख्यमंत्री ने रोबोट के संचालक महेश अहीर और उनके पिता से भी बात की।
मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉल में बोरवेल में हो रहे रेस्कयू, खुदाई के काम को भी देखा। गुजरात के अमरेली से आए रोबोट संचालक महेश अहीर ने राहत और बचाव के संबंध में अपनी बातें रखी। उन्होंने बताया कि अभी तक कई डेमो कर चुके है। इसके अलावा 3 रेस्कयू भी किया है। इनके साथ इनके पिताजी ऊका भाई अहीर भी साथ आये है।  मुख्यमंत्री ने भी रोबोट और इसके संचालन की प्रक्रिया वीडियो कॉल से देखी। विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत और प्रभारी मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने भी पिहरीद के घटनाक्रम की जानकारी ली।

 

Share