उद्धव की CM की कुर्सी जाएगी? : कल महाराष्ट्र में होगा फ्लोर टेस्ट, एकनाथ शिंदे पहुँचे कामाख्या मंदिर, कहा – ‘कल सभी विधायक फ्लोर टेस्ट के लिए मुंबई जाएंगे’

Exclusive Latest बड़ी ख़बर राजनीति

नेशनल डेस्क

महाराष्ट्र, 29 जून 2022

महाराष्ट्र में कई दिनों से चली आ रहा राजनीतिक घटनाक्रम अब अपने अंजाम के कगार पर है । कल पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फणवणीस ने नई दिल्ली में बीजेपी के अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात के बाद देर रात राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर फ्लोर टेस्ट (Floor Test) की मांग उठाई है । ऐसे में माना जा रहा है कि कल ही उद्धव ठाकरे को अपनी सरकार बचाने के लिए फ्लोर टेस्ट से गुजरना पड़ेगा । आपको बताते चले कि कल विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है और माना जा रहा है कि कल 5 बजे फ्लोर टेस्ट भी होगा ।

 

 

दरअसल, महाराष्ट्र का सियासी घमासान कल ही राजभवन पहुंच गया। मंगलवार देर रात भाजपा के देवेंद्र फडणवीस, गिरीश महाजन और चंद्रकांत पाटील उद्धव सरकार के खिलाफ फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर राजभवन पहुंचे। अगर राज्यपाल फ्लोर टेस्ट का नोटिस देते हैं, तो उद्धव सरकार सुप्रीम कोर्ट जा सकती है।

दरअसल, 26 जून को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के बाद शिवसेना, डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया था। इस मामले में कोर्ट की अगली सुनवाई 11 जुलाई को है।

अल्पमत में है उद्धव सरकार, बहुमत साबित करे

इससे पहले मंगलवार दिन में देवेंद्र फडणवीस दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। यहां से वे शाम को मुंबई पहुंचे और विधायकों के साथ राज्यपाल से मिलने चले गए। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने के बाद फडणवीस ने राजभवन के बाहर कहा- उद्धव सरकार अल्पमत में है, बहुमत साबित करे।

Share
पढ़ें   डिप्टी CM अरुण साव आज धमतरी और अहिवारा प्रवास पर : विभिन्न विकास कार्यों का करेंगें लोकार्पण और भूमिपूजन, जानिए आज का पूरा कार्यक्रम