स्कूली छात्राओं ने की CM से इमोशनल अपील, VIDEO : स्कूल जाने से हो रही परेशानी को लेकर छात्राओं ने कहा – ‘कका हमनके सड़क ल बना दे ग… हमू मन तोरेच लइका अन’

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार, 06 जुलाई 2022

बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ विकासखण्ड के छात्राओं ने सीएम भूपेश बघेल से सड़क को बनवाने की मार्मिक अपील की है । दरअसल, बिलाईगढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत पवनी से खजरी पहुंच मार्ग की हालत इन दिनों बद से बदतर हो गई है। सबसे ज्यादा स्कूली बच्चों को इस रास्ते पर आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। करीब 5 वर्षों से इस सड़क की हालत इसी प्रकार दयनीय है। स्कूली बच्चों ने परेशान होकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से इमोशन अपील करते हुए कहा की कका हमनके सड़क ल बना दे ग… हमू मन तोरेच लइका अन…

 

 

ग्राम पंचायत पवनी से खजरी पहुंच मार्ग पर अब तक सरकार का ध्यान नहीं गया । ऐसा नहीं है कि स्थानीय विधायक व जिला प्रशासन एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को ग्रामीणों एवं स्कूली बच्चों ने अवगत नहीं कराया लेकिन इस रोड को सुधारने का प्रयास किसी ने नहीं किया। आलम यह है कि मजबूर होकर स्कूली बच्चों को इस सड़क में बने तालाब से गिरते-गिरते अपने स्कूल आवागमन करना पड़ता है । महज 2 किलोमीटर तक की यह दूरी के बीच में एक कॉलोनी बनाई गई है जिसमें बिलाईगढ़ एसडीएम के एल सोरी समेत बिलाईगढ़ के आला अधिकारी निवासरत है, लेकिन इस सड़क के लिए अधिकारियों ने सिर्फ विभाग के अधिकारियों से बात की है सड़क को सुधारने के लिए कोई ठोस प्रयास अभी तक नहीं किया गया है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के सभी विधानसभाओं में जाकर लोगों की समस्याएं सुनकर उनका तत्काल निराकरण कर रहे हैं। अभी तक उनका आगमन बिलाईगढ़ विधानसभा में नहीं हुआ है । क्षेत्र के लोग उनके आगमन का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं ताकि अपनी समस्याओं को उन तक पहुंचा सके । स्कूली बच्चे भी उनका इंतजार कर रहे हैं लेकिन रोड की हालत इतनी दयनीय है कि बच्चों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से इमोशनल अपील कर डाली ।

पढ़ें   वाकी-टॉकी व विस्फोटक सामग्री के साथ 1 नक्सली गिरफ्तार

ग्राम पंचायत खजरी समेत रमतला, करबाडबरी, भंडोरा, खुरसुला और पुरगांव के स्कूली बच्चे समेत ग्रामीण मुख्य मार्ग तक पहुंचने के लिए इसी उबड खाबड, कीचड़ वाले रास्ते से आवागमन करने को मजबूर हैं। बारिश के साथ ही इस सडक की सूरत बदल गई हैं। आलम यह हैं कि मार्ग में बड़े-बड़े गड्डों ने स्थाई स्थान बना लिया हैं। मार्ग में दलदल जैसी स्थिति बन गई हैं। मार्ग में पैदल चलना मुश्किल होता है। दूसरा विकल्प नहीं होने के कारण ग्रामीण इस मार्ग से आवागमन करने के लिए मजबूर हैं । ग्रामीणों का कहना कि एक ओर पूरे प्रदेश में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री ग्रामीण सडक योजना से सडकों का जाल बिछा रहे हैं, तो इस मार्ग को क्यूं भुला दिया गया हैं । जबकि, स्थानीय लोगों के द्वारा इस समस्या के समाधान के लिए क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को भलीभांति परिचित करा दिया गया हैं।

 

Share