छत्तीसगढ़ टूरिज्म की चमक हैदराबाद में : TTF 2022 में लगे छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थल और बस्तर कलाकृतियों ने किया लोगों को आकर्षित, हैदराबाद में हुआ कार्यक्रम का आयोजन

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 07 जुलाई 2022

छत्तीसगढ़ में पर्यटन की धमक अब अन्य प्रदेशों में भी देखी जा रही है । कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से टूरिज्म को लेकर विशेष ध्यान दिया गया है । इसी का नतीजा है कि छत्तीसगढ़ के पर्यटन की धमक अब तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में आयोजित होने वाली दो दिवसीय मेगा पर्यटन इवेंट TTF 2022 में छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थल और बस्तर कलाकृतियों की धमक देखी गई ।

 

 

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में आयोजित इस 2 दिवसीय मेगा इवेंट में छत्तीसगढ़ के पर्यटन – संस्कृति, जीवनशैली खान – पान की जानकारी के प्रति लोगों ने जमकर रुचि दिखाई है ।

पर्यटन,प्रमोशन,इवेंट्स की अग्रणी संस्था Fair Fest Media Limited द्वारा हैदराबाद के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में दिनांक 5 एवं 6 जुलाई को आयोजित मेगा पर्यटन इवेंट ” ट्रैवल एंड टूरिज्म फेयर TTF 2022 ” में छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड ने अपनी महत्वपूर्ण सहभागिता के साथ छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थलों, रिजॉर्ट्स, पर्यटन योजनाओं, जनजातीय रहन सहन, कला – संस्कृति ,हस्तशिल्प ,बस्तर के वनोपजों की उपयोगिता आदि के बारे में पर्यटकों, टूर एंड ट्रैवल एजेंट्स, पर्यटन क्षेत्र से जुड़ी अन्य संस्थाओं को जानकारी प्रदान करने के साथ छत्तीसगढ़ भ्रमण के लिए आमंत्रित भी किया है ।


इस पर्यटन इवेंट में छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के पेवेलियन में जिला प्रशासन बस्तर की टीम द्वारा भी संयुक्त रूप से सहभागिता करते हुए, बस्तर की कलाकृतियों एवं अन्य विशेषताओं का प्रदर्शन किया जा रहा है, जो इस इवेंट का मुख्य आकर्षण बना हुआ है।

इस इवेंट में छत्तीसगढ़ के साथ – साथ अन्य राज्यों जैसे – मध्यप्रदेश,गुजरात,इंडिया टूरिज्म,एयरलाइंस एवं पर्यटन से जुड़ी विभिन्न संस्थाओं ने हिस्सा लिया।

Share
पढ़ें   CG खास खबर : कांग्रेस की महिला विधायक स्कूटी से ही निकली विधानसभा सत्र में शामिल होने, 100 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर पहुचेंगी रायपुर