ऐसा भी होता है : मुक्तिधाम से गायब हो रही अस्थियां, नगर में दहशत का माहौल, आखिर क्या है रहस्य?

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

धनेश्वर बंटी सिन्हा

धमतरी, 10 जुलाई 2022

भखारा नगर पंचायत भखारा में मुक्तिधाम से गायब हो रही अस्थियां चर्चा का विषय बनी हुई है । हिंदू धर्म के रीति रिवाज के अनुसार मानव की मृत्यु के पश्चात उसकी काया का दाह संस्कार किया जाता है, इसके बाद बची हुई अस्थियों को पावन नदी या घाट में पूजा अर्चना के बाद विसर्जन कर दिया जाता है । जिससे मृत आत्मा को इस सांसारिक जीवन से सदैव के लिए मुक्ति मिल जाती है । लेकिन, कुछ वर्षों से नगर भखारा में मृत व्यक्तियों के दाह संस्कार के बाद दूसरे दिन परिवार वाले मुक्तिधाम में अस्थियां संग्रहित कर उन्हें विसर्जन की तैयारी के लिए ले जाते हैं । इसी घटनाक्रम में मुक्तिधाम में आश्चर्यजनक और चौका देने वाली गतिविधियां नजर आ रही हैं जिसमें दाह संस्कार के दूसरे दिन वहां से कुछ अस्थियां गायब नजर आती है । नगर में इस घटना की जानकारी होने से दहशत का माहौल व्याप्त है ।

 

 

उक्त घटना के कारण नगर में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं । इस विषय में नगर के जागरूक नागरिक एवं बस्ती पंचायत के प्रतिनिधि महेंद्र निर्मलकर एवं गणपत दीवान ने कहा कि नगर में अस्थियों के गायब होने की घटना घट रही है । इस प्रकार की अप्रिय घटनाएं पहली बार नहीं हुई है । कोरोना काल से यह सिलसिला चला रहा है । नगर की सुख शांति के लिए नगर में यज्ञ पूजा पाठ भी कराया जा चुका है । पता नहीं कौन है जो इस प्रकार के अनैतिक घटना को अंजाम दे रहा है जिससे नगर क्षेत्र का माहौल खराब हो रहा है । नगर के गणमान्य नागरिकों द्वारा उक्त घटना की जानकारी भखारा थाना में दी जा चुकी है जिसकी विवेचना जारी है।

Share
पढ़ें   ट्रैक रखरखाव और सुरक्षा कारणों के चलते से छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 14 ट्रेनें फिर रद्द: 6 से 10 अगस्त तक बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, रायपुर और गोंदिया तक चलने वाली गाड़ियां नहीं चलेंगी