CG के स्कूल में कोरोना विस्फोट : विद्यालय के 56 बच्चें पाए गए कोरोना संक्रमित, स्कूल को किया गया बंद, CMHO ने कहा – ‘डरने की जरूरत नहीं…सभी बच्चें स्वस्थ..’

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर स्वास्थ्य विशेष

■ बढ़ सकती है कोरोना संक्रमित बच्चों की संख्या

■ जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम मुस्तैद

प्रमोद मिश्रा

 

 

महासमुंद, 03 अगस्त 2022

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है । कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच स्कूलों में भी अब बच्चे कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं । ताजा मामला महासमुंद जिले के सरायपाली के ग्राम छिंदपाली में संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना विस्फोट हुआ है। स्कूल 56 बच्चे कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं। महासमुंद सीएमएचओ डॉ. एसआर बंजारे ने मामले की पुष्टी की है।

बच्चों का इलाज जारी

बताया जा रहा है कि नवादेय विद्यालय छिंदपाली में 25 जुलाई से 1 अगस्त के बीच 56 बच्चे कोरोनो पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रशासन और डॉक्टरों की टीम की देखरेख में बच्चों का इलाज जारी है। वहीं आज हुई जांच में पॉजिटिव बच्चों की संख्या और बढ सकता है। स्वास्थ्य विभाग की टीम स्कूल में ही है।

सीएमएचओ ने कहा- सभी बच्चों का इलाज चल रहा, घबराने की जरूरत नहीं

सीएमएचओ डॉ. एसआर बंजारे ने कहा कि कोरोना संक्रमित बच्चों का स्कूल में ही इलाज किया जा रहा है। स्कूल के प्रिंसपल को स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं। कुछ पालक अपने बच्चों को स्कूल से अपने घर ले गए हैं। डॉक्टर की टीम लगातार स्कूल में रहकर संक्रमित बच्चों का इलाज कर रहे हैं। संक्रमित बच्चे ठीक हैं। घबराने की कोई बात नहीं है।

छत्तीसगढ़ में भी बढ़ रहा आंकड़ा

आपको बताते चले कि छत्तीसगढ़ में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है । कल भी छत्तीसगढ़ में 595 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं । वहीं तीन लोगों की मौत भी कोरोना के चलते हुई है । कोरोना के बढ़ते आंकड़ो पर स्वास्थ्य मंत्री लगातार नजर बनाए हुए हैं । दरअसल, पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है ।

Share
पढ़ें   CM in Collector's Conference : CM भूपेश बघेल ने नामांतरण के लंबित प्रकरणों में जताई नाराजगी, CM का निर्देश - 'कमिश्नर और कलेक्टर नियमित रूप से तहसील कार्यालयों का करें निरीक्षण'