CM दिल्ली में : नीति आयोग की बैठक में शामिल हुए CM भूपेश बघेल, PM नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में चल रही बैठक

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ नई दिल्ली बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

नई दिल्ली, 07 अगस्त 2022

नीति आयोग की सातवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक आज दिल्ली में हो रही है। पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने जा रही इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए । बैठक में सीएम भूपेश के साथ मुख्य सचिव अमिताभ जैन भी शामिल है । आपको बताते चले कि इस बैठक में दो मुख्यमंत्री भाग नहीं ले रहे हैं। इसमें से एक तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बैठक का बायकॉट कर दिया है। वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वास्थ्य कारणों से बैठक में भाग नहीं ले रहे हैं।

 

 

बैठक में सीएम

नीति आयोग की बैठक में ये नेता रहे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीति आयोग की 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं । इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

नीति आयोग की बैठक में पहुंचे इन राज्यों के सीएम

PM नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र में नीति आयोग की 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं । बैठक में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, म.प्र. के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान CM अशोक गहलोत और पंजाब CM भगवंत मान के साथ तमाम सीएम शामिल हैं।

Share
पढ़ें   CG में लिव इन में रह रही हिंदू युवती की मौत : बॉयफ्रेंड ने खिलाई थी अबॉर्शन की दवा, आरोपी दानिश खान को पुलिस ने किया गिरफ्तार, खुद को कुंवारा बताकर हिंदू युवती से संबंध बनाता रहा दानिश