‘चालान पटाओ, वरना कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ेंगे…’ इस तरह E चालान का डर दिखाकर लोगों को ठगता था गिरोह…आधा दर्जन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

CRIME Latest TRENDING Uncategorized छत्तीसगढ़ नई दिल्ली बड़ी ख़बर बलौदाबाजार बिलासपुर मध्यप्रदेश रायपुर

ई-चालान भेजकर ठगी करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार..

लोगों का ई-चालान भेजकर ऑनलाइन कॉल सेंटर से करते थे ठगी…

 

 

 

प्रदीप नामदेव, मीडिया24 न्यूज़, रायपुर, 8 अगस्त, 2022

 

रायपुर पुलिस का फर्जी चालान भेजकर कॉल सेंटर के जरिए लोगों से ठगी करने वाले, पुलिस वालों के दस्तावेजों को ही हासिल कर उसके जरिए ठगी करने वाले देश के बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। इन ठगों के पास वो डाटा पहुंच जाता था, जो पुलिस ने ई चालान के रूप में लोगों को भेजे हैं। पुलिस तो ई चालान का नोटिस घर पर भेजती ही है, ये लोग भी मैसेज और क्यूआर कोड भेजते, लड़कियों से फोन करवाते और धमकाते कि अगर पैसे जमा नहीं किए तो कोर्ट-कचहरी का चक्कर काटना होगा। ₹500-1000 रुपए के चक्कर में लोग क्यूआर कोड के जरिए पैसे भेज देते, इस तरह के लगभग 700 मामले सामने आए, दिल्ली में रायपुर पुलिस की टीम ने दबिश देकर रैकेट चलाने वाले मास्टरमाइंड आरोपी विभांशु गर्ग समेत 6 को गिरफ्तार किया।

 

 

 

 

विभांशु गर्ग देश की दो बड़ी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के मैनेजर की नौकरी छोड़कर ऑनलाइन ठगी का रैकेट चला रहा था रहा कट चला रहा था। ये छत्तीसगढ़ , उड़ीसा, हिमाचल प्रदेश,मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के लोगों को ई चालान का मैसेज भेज कर ठगता था।

 

 

 

आपको बता दें कि राजधानी रायपुर के हितेश साहू से ₹500 की ठगी हुई, इसकी शिकायत हुई तो पुलिस ने पड़ताल शुरू की जांच करती हुई पुलिस की टीम दिल्ली और उसके आसपास इलाकों में कुरियर बॉय बनकर दो दिनों तक घूमती रही। जानकारी मिलने के बाद दो कॉल सेंटर पर छापा मारा, यहां से 4 युवती और दो युवक गिरफ्तार किए गए। आरोपियों से 32 सिम वाला डायलर मशीन जप्त किया गया है। जिसमें एक साथ 32 कॉल किए जाते थे इसके अलावा 25 कंप्यूटर, 35 मोबाइल , 20 सिम 2 लैपटॉप और पेन ड्राइव जप्त किया गया है।

पढ़ें   चिटफण्ड कंपनियों पर तेज होगी कार्रवाई : रायपुर के पुलिस कप्तान ने ली थाना प्रभारियों की बैठक, SP का निर्देश - जल्द हो चिटफण्ड कंपनियों के फरार डायरेक्टरों की गिरफ्तारी

 

 

 

Share