जन्माष्टमी विशेष : विहिप बजरंगदल ने हर्षोल्लास के साथ मनाया जन्माष्टमी का पर्व, जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने कहा – ‘सभी हिंदुओं को एक करने के उद्देश्य से मनाते हैं जन्माष्टमी का पर्व’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बलौदाबाजार

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार, 21 अगस्त 2022

विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल के कार्यकर्ताओं द्वारा जिला बलौदाबाजार – भाटापारा के सभी प्रखंडों में धूम धाम से जन्माष्टमी पर्व एवं विश्व हिन्दू परिषद स्थापना दिवस मनाया गया, जिसमे जिला कार्यकारिणी से लेकर प्रखंड खंड एवं ग्राम के विश्व हिन्दू परिषद, बजरंगदल के युवाओं, मातृशक्ति एवं दुर्गावाहिनी की बहनों सदस्यों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया ।

 

 

विहिप जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने बताया की जन्माष्टमी के दिन ही दुनिया भर में फैले हिन्दुओं को एकजुट करने के उद्देश्य से विश्व हिन्दू परिषद की स्थापना हुई थी, तब से भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव के साथ विहिप का स्थापना दिवस प्रत्येक वर्ष हर्सोल्लास के साथ मनाया जाता है । इस अवसर पर जिले के सभी कार्यकर्ताओं के द्वारा गांव गांव में मटकी फोड़, भजन कीर्तन, पूजन आदि विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया एवं साथ ही बच्चों द्वारा भगवान श्री कृष्ण तथा राधा रानी की सुन्दर झांकी और शोभायात्रा प्रस्तुत की गई । जिले के नगर बलौदाबाजार, भाटापारा समेत लवन, सुहेला,ससहा, तरेंगा, सर्रा, पौंसरी, सरखोर, डमरू, ठेलकी, रोहांसी आदि के महिला, पुरुष एवं युवा कार्यकर्त्ता एवं सदस्य सम्मिलित हुए ।

Share
पढ़ें   विष्णुदेव सरकार ने की गौ अभ्यारण की घोषणा, तो बिलासपुर से रायपुर तक निकली…