हड़ताल होगी खत्म? : हड़ताल में गए फेडरेशन की अहम बैठक आज, लिया जा सकता है कोई बड़ा फैसला, कल CM भूपेश बघेल ने हड़ताल खत्म करने की थी अपील

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 01 सितंबर 2022

छत्तीसगढ़ में अधिकारी-कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की आज अहम बैठक होने वाली है। सभी संगठनों के संयोजको की बैठक बुलाई गई है। यह बैठक आज दोपहर 2 बजे राजपत्रित कार्यालय में होगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में हड़ताल को लेकर महत्वपूर्ण फैसला लिया जा सकता हैं। बता दें कि, कल प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने अधिकारी-कर्मचारियों से आंदोलन खत्म करने की अपील की थी। साथ ही सीएम बघेल ने कर्मचारी हित में फैसला लेने का भी भरोसा दिया है। सीएम ने साथ में ये भी कहा कि अगर कर्मचारी-अधिकारी काम पर नहीं लौटते हैं, तो सरकार कार्रवाई भी करेगी ।

 

 

आपको बताते चले कि अगस्त महीने की 13 तारीख को महासंघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की थी, जिसके बाद डीए में छह प्रतिशत की वृद्धि करने की सहमति दी गई थी। साथ ही सातवें वेतनमान के आधार पर आवास भत्ता (एचआरए) में बढ़ोतरी की मांग पर विचार करने का भी आश्वासन दिया था। 16 अगस्त को छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) में छह फीसदी की बढ़ोतरी की घोषणा की थी, लेकिन कर्मचारी इससे संतुष्ठ नहीं हुए तथा 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। राज्य में कर्मचारियों और अधिकारियों की हड़ताल के कारण शासकीय कार्यालयों में काम नहीं हो रहा है तथा लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

Share
पढ़ें   ऐसा भी होता है : मुक्तिधाम से गायब हो रही अस्थियां, नगर में दहशत का माहौल, आखिर क्या है रहस्य?