छत्तीसगढ़ : टीचर ने 7वीं क्लास की छात्रा को बुलाया अकेले क्लास में, फिर करने लगा गंदी हरकत, पुलिस ने आरोपी शिक्षक को पकड़ा

CRIME Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

■ संगीत टीचर पर मामला हुआ दर्ज

■ संगीत सीखने के बहाने करने लगा गन्दी हरकत

प्रमोद मिश्रा

 

 

भिलाई, 04 सितंबर 2022

5 सितंबर को शिक्षकों के सम्मान में शिक्षक दिवस मनाया जाएगा । इस दिन ज्ञान की दीप जलाने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया जाता है । लेकिन, भिलाई में एक ऐसे शिक्षक को पुलिस ने पकड़ा है, जिसका आप सम्मान नहीं बल्कि अपमान करेंगे । दरअसल, भिलाई के कोहका क्षेत्र में स्थित हायर सेकेंडरी स्कूल के संगीत टीचर को पुलिस ने यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार किया है। आरोपी टीचर अपनी ही 11 साल की स्टूडेंट्स के साथ छेड़छाड़ कर गंदी हरकत करने की कोशिश की। स्मृति नगर पुलिस ने शिक्षक को गिरफ्तार उसके खिलाफ धारा 354, 8 पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

स्मृतिनगर चौकी प्रभारी युवराज देशमुख ने बताया कि घटना स्वामी विवेकानंद स्कूल आर्य नगर कोहका की है। यहां पदस्थ संगीत शिक्षक राम अवतार कलिहारी (49) बच्चों को म्यूजिक सिखाता है। 1 सितंबर को दोपहर 12 बजे स्कूल में 7वीं की पढ़ने वाली छात्रा को अकेले पाकर अध्यापक ने अपने पास बुलाया। इसके बाद वह उसके साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश करने लगा।

उसकी हरकतों से बच्ची काफी डर गई। इसके बाद बच्ची अपने घर आई। दो दिनों तक बच्ची काफी डरी और गुमसुम सी थी। यह देख परिजनों ने बच्ची से प्यार से पूछा तो उसने सारे घटनाक्रम की जानकारी दी। इसके बाद परिजन काफी भड़क गए और उन्होंने स्मृति नगर चौकी में मामले की शिकायत की। पुलिस ने आरोपी अध्यापक को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पढ़ें   बस्तर के हेमचंद मांझी को पद्मश्री पुरस्कार, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दी अपनी शुभकामनाएं

 

परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लगाया गंभीर आरोप

बच्ची के परिजनों का आरोप है कि जब उन्होंने घटना की जानकारी स्कूल प्रबंधन को दी तो प्रधानाचार्य और अध्यक्ष ने उन्हें अपने पास बुलाया। उन्होंने पहले तो स्कूल की रेपोटेशन खराब होने की बात कहते हुए मामले को दबाने की बात कही। जब परिजन नहीं माने तो उन्होंने उन्हें धमकी तक दी गई।

Share