बैठक : ग्रामीणों ने विश्व हिन्दू परिषद जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी के साथ की बैठक, ग्रामीणों का आरोप – ‘धर्मांतरण कराने वालों से त्रस्त है’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार, 05 सितंबर 2022

जिला बलौदाबाजार-भाटापारा में बढ़ रहे धर्मांतरण एवं गांव-गांव में भोले भाले ग्रामीणों को इलाज कराने एवं झूठी बातों में फंसाकर धर्म परिवर्तन के लिए प्रार्थना सभा लगाकर प्रेरित करने के बढ़ते मामलों के कारण क्षेत्र के गावों में बढ़ रहे आपसी तनाव, परिवार में आ रही दरारों एवं क्लेश से परेशान ग्रामीणों ने गावं के विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल कार्यकर्ताओं एवं जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी के साथ बैठक की एवं अपनी समस्याओं से अवगत कराया । जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने कहा की गांव के जो लोग भी ऐसी प्रार्थना सभाओं में शामिल हो रहे हैं उन्हें समझा बुझाकर एवं धर्मांतरण के नुकसान बता कर परिवार के अन्य सदस्यों पर पड़ने वाले इसके दुष्परिणाम से लोगों को अवगत कराकर ही इस कुकर्म को रोका जा सकता है । समस्त हिन्दू समाज को एकजुट होकर हिन्दू समाज के हित में निर्णय लेने की आवश्यकता है । धर्म से विमुख हो रही अवसादग्रस्त युवा पीढ़ी को सनातन धर्म की अच्छाइयों एवं इसके वैज्ञानिक आधारों से रूबरू कराने की अत्यंत आवश्यकता है जिससे की हिन्दू समाज अपने धार्मिक एवं सामाजिक मूल्यों को समझ सके और आज के भटक रहे युवा एवं समाज की महिला एवं पुरुष जो किसी समस्या के कारण या लालच वश धर्मांतरण कर रहे हैं वो किसी भी कीमत पर परिवार, समाज एवं राष्ट्र को नुकसान पहुँचाने जैसे घृणित कार्य करने से बाज आएं ।

 

 

बैठक में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं के साथ ग्रामीणों ने भी धर्मांतरण जैसी गंभीर समस्या को जड़ से समाप्त करने के लिए हर सम्भव प्रयास करने का संकल्प लिया । बैठक ग्राम सरखोर, कोरदा, कोईदा में संपन्न हुई जिसमे बड़ी संख्या में विहिप बजरंगदल के पदाधिकारी, कार्यकर्त्ता एवं ग्रामीण सम्मिलित हुए ।

Share
पढ़ें   जिन्दल स्टील एंड पावर को श्रेष्ठ सीएसआर इंटेग्रेटिड बिजनेस के लिए ईस्टर्न इंडिया लीडरशिप अवार्ड