एशिया कप 2022 : भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को अब भी फाइनल में पहुँचने की है उम्मीद, फाइनल में पाक से भिड़त के सवाल पर रोहित ने कहा – ‘होगा, टेंशन क्यों ले रहे हो’

Exclusive Latest खेल बड़ी ख़बर

खेल डेस्क

दुबई, 07 सितंबर 2022

एक तरफ भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के सुपर 4 के अपने दोनों मैच हारकर लगभग फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है । लेकिन, अभी भी कप्तान रोहित शर्मा को लगता है कि फाइनल में पाकिस्तान से मुकाबला होगा । सुपर4 के पॉइंट्स टेबल पर आप नजर डाले तो पता चलेगा कि भारतीय टीम का अब फाइनल में जाना असंभव जैसा है । लेकिन रोहित अब भी कह रहे कि पहुँचेंगे । अब बात ये भी है कि अगर भारत फाइनल में पहुँचता भी है, तो उसका मुकाबला श्रीलंका से होगा न कि पाकिस्तान से । बावजूद इसके रोहित शर्मा का ये बयान काफी अटपटा है । दरअसल, मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में वे टीम की हार, परफॉर्मेंस और टी-20 वर्ल्ड कप पर बात कर रहे थे। इस दौरान उनसे पूछा गया कि एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के फाइनल को फैंस अब मिस कर रहे हैं। इस पर रोहित ने जवाब दिया- होगा ना, टेंशन क्यों ले रहे हो।

 

 

रोहित ने हार के बाद तनाव और निराशा पर कहा- मुझे नहीं लगता कि कुछ गलत है। बाहर से ऐसा लग सकता है, लेकिन हम इसे इस तरह से नहीं देख रहे हैं। मैं कई प्रेस कॉन्फ्रेंस में रह चुका हूं। जब आप हारते हैं तो आपसे सवाल पूछे जाते हैं। ये नॉर्मल है। जहां तक टीम की बात है तो आप ड्रेसिंग रूम जा सकते हैं कि देख सकते हैं कि लड़के शांत हैं और रिलैक्स हैं। आप जीतें या हारें.. हमें ऐसा ही माहौल चाहिए।

पढ़ें   किसानों के चेहरे खिले : बलौदाबाजार जिले के कांग्रेस महामंत्री योगेंद्र विमल देवांगन ने किसानों को बांटा स्प्रेयर मशीन, किसानों ने कहा - 'सरकार के योजना से किसान भारी खुश हे'

वर्ल्ड कप से पहले यह जरूरी है कि ऐसा वातावरण हो, जिसमें हार-जीत, परफॉर्मेंस या फेलियर से खिलाड़ियों का आकलन न किया जाए। क्योंकि, जो यहां तक पहुंचे हैं वो सभी अच्छे हैं। हमें उनके साथ चलना होगा।

रोहित से सवाल और उनके जवाब…

छठवां बॉलिंग ऑप्शन : रोहित ने कहा- ‘यह एक अच्छा है। हमने इसके साथ मैच भी खेले हैं और उसने इसके लिए कॉम्बिनेशन भी ट्राय किए हैं। जब हम वर्ल्ड कप में जाएंगे तो यह हमारी सोच रहेगी कि हमें ऐसे कॉम्बिनेशन के साथ खेलना है, जिसमें छठवां बॉलिंग ऑप्शन आपके पास हो। आप्शन भी है हमारे पास और जब हम वर्ल्ड कप में जाएंगे तो इस कॉम्बिनेशन के साथ खेलने की कोशिश करेंगे।

ICC इवेंट्स में हार : द्विपक्षीय सीरीज में हम जीतते हैं लेकिन, वर्ल्ड कप, एशिया कप जैसे इवेंट में टीम को क्या हो जाता है, कहां कमी है? इस सवाल के जवाब में रोहित ने कहा- कमी कहीं नहीं है, क्वॉलिटी तो टीम में है। इतने मैच खेले। जीते भी। मुझे लगता है कि ICC में अपोजिशन अलग-अलग होते हैं। जबकि द्विपक्षीय सीरीज में हम एक ही अपोजिशन के खिलाफ खेलते हैं। तो हमें पता होता है कि पिछले मैच में उसके क्या प्लान थे और वह क्या कर सकता है।

टीम में एक्सपेरीमेंट : कैप्टन ने कहा, ‘जब आप बड़े प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ होते हैं, तब आप खुद को चैलेंज करना चाहते हैं। मुझे लगता है कि यही चीजें मिस हो रही थीं। हमने पहले ऐसा कॉम्बिनेशन यूज नहीं किया। हम देखना चाह रहे थे कि क्या होता है। पिछली कुछ सीरीज में भी हमें सवालों के जवाब मिले हैं। हमने बदलाव भी किए हैं। एक-दो सीरीज और बची हैं, उनमें भी प्रयोग हो सकते हैं। फिर वर्ल्ड कप। हालांकि, अभी मुझे नहीं पता है कि टीम कब डिक्लेयर होगी।’

पढ़ें   वीडियो : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में नहीं लगेगा वाहनों का पार्किंग शुल्क, महापौर बोले :"गलती से हुआ था आदेश जारी"

सुपरलीग के 2 मैचों में हार : लगातार दूसरी हार के बाद चिंता के सवाल पर भारतीय कप्तान ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि इन 2 हार की वजह से हमें चिंता करनी चाहिए। हाल ही में हमने बहुत सारे मुकाबले जीते हैं। एक्सीपीरियंस प्लेयर्स का आउट होना या रन खाना। यह सब नार्मल है होता रहता है। भुवी ने हमें डेथ ओवर्स में बहुत सारे मैच जिताए हैं। मुझे नहीं लगता कि एक-दो मैच हारने से उनको जज करना चाहिए।”

श्रीलंका के खिलाफ मैच : श्रीलंका के खिलाफ मैच पर बोले- 10-15 रन कम बने थे। शुरुआत उतनी अच्छी नहीं मिली। क्योंकि, विकेट गिर गए थे। बीच के ओवर में हमने अच्छा खेला, लेकिन आखिर में हमारी बैटिंग स्कोर को फिनिश नहीं कर सकी। हमारे में स्पिनर्स ने जरूर कम बैक करने का एक मौका दिया। लेकिन, हम भुना नहीं सके। डेथ ओवर्स में हमने अच्छा किया।

Share