CG में ED की बड़ी कार्रवाई ब्रेकिंग : IAS समीर विश्नोई समेत दो बड़े व्यापारियों को किया गिरफ्तार, थोड़ी देर में कोर्ट में होगी पेशी, ED की टीम मांग सकती है रिमांड

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 13 अक्टूबर 2022

छत्तीसगढ़ में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आईएएस अफसर समीर विश्नोई समेत कारोबारी इंद्रामणी ग्रुप के सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी को गिरफ्तार किया है । सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ देर के बाद इन्हें रायपुर कोर्ट में पेश कर ईडी की टीम इनकी न्यायिक हिरासत की मांग करेगी । आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को रायपुर, दुर्ग, रायगढ़ और महासमुंद के कई ठिकानों पर दबिश दी थी । ईडी ने रायपुर में कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, महासमुंद में रहने वाले उनके ससुर और पूर्व कांग्रेसी विधायक अग्नि चंद्राकर, अजय नायडू, सनी लुनिया, बादल मक्कड़, देवेंद्र नगर में रहने वाले सीए वियज मालू, कोयला व्यापारी सुनील अग्रवाल, कोयला व्यपारी जय अम्बे ट्रांसपोर्ट के पार्टनर नवनीत तिवारी, शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया के ठिकानों पर छापा मारा था ।

 

 

इसके अलावा ईडी की टीम ने रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू, खनिज विभाग के संचालक और विकास निगम के एमडी जेपी मौर्य, चिप्स के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और छग राज्य सहकारी विपणन संघ मर्यादित रायपुर के प्रबंध संचालक समीर विश्नोई के ठिकानों पर दबिश दी थी ।

आपको बता दे कि रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू ने ईडी को पत्र लिखकर जांच में सहयोग का पूरा भरोसा दिलाया है । रायगढ़ कलेक्टर के सरकारी आवास को ईडी की टीम ने सील कर दिया था । आज रानू साहू से भी ईडी की टीम पूछताछ करने वाली है ।

ईडी की कार्रवाई के बाद यह तो तय है कि प्रदेश की राजनीति एक बार फिर गर्म होने वाली है । क्योंकि इस मुद्दे को लेकर सीएम भूपेश बघेल और पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह आमने-सामने हैं ।

Share
पढ़ें   सिंहदेव ने की CM से मुलाकात VIDEO : कुमारी सैलजा की उपस्थिति में CM भूपेश बघेल और डिप्टी CM टी एस सिंहदेव की मुलाकात, CM ने गुलदस्ता भेंटकर दी बधाई