बढ़ाई गई रिमांड : IAS समीर विश्नोई समेत सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी की रिमांड 6 दिन के लिए बढ़ी, ED ने पूछताछ के लिए की थी रिमांड बढ़ाने की मांग

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 21 अक्टूबर 2022

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम आईएएस समीर विश्नोई, लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल को आज कोर्ट में पेश की। जहां ईडी की ओर से रिमांड बढ़ाने की मांग की गई है। ईडी ने कोर्ट से 6 दिन का रिमांड मांगा था। जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने फिर से 6 दिन की रिमांड दे दी है। बता दें कि ये तीनों आरोपी पिछले 8 दिनों से ED की रिमांड में थे। जिसके बाद आज ईडी की टीम आईएएस बिश्नोई के साथ दो कारोबारियों को कोर्ट में पेश की है।

 

 

बता दें कि पिछले दिनों ईडी की टीम ने आईएएस विश्नोई के ठिकानो सहित कई शहरों में अलग-अलग जगहों पर छापा मारी की थी। इसमें विश्नोई के आवास से 47 लाख कैश, सोना और हीरा जब्त हुआ था। इसके अलावा लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल के यहां से भी चल-अचल संपत्ति व दस्तावेज बरामद हुए थे। इसके बाद ईडी ने तीनों को हिरासत में ले लिया था।

तीनो से पूछताछ के बाद ईडी ने स्पेशल कोर्ट में पेश कर 14 दिन को रिमांड मांगी थी। उस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 8 दिन की रिमांड मंजूर की थी। रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद आज फिर कोर्ट में पेश कर अतिरिक्त रिमांड की मांग की, जिसे मंजूर करते हुए कोर्ट ने 6 दिन की रिमांड और देने का निर्णय लिया है।

Share
पढ़ें   मतदाता सूची का पुनरीक्षण पूरी गंभीरता, सूक्ष्मता और सावधानी से करें - भारत निर्वाचन आयोग