बलौदाबाजार जिला में सुनील साहू बने साहू समाज के अध्यक्ष, लोकतांत्रिक प्रक्रिया से हुए चुनाव में की जीत हासिल, सुनील ने दिया विधायक शकुंतला साहू को जीत का श्रेय

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 21 अक्टूबर 2022

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में जिला साहू संघ का चुनाव संपन्न हुआ । इस दौरान लोकतांत्रिक प्रक्रिया से हुए चुनाव में सुनील साहू ने जिलाधक्ष के पद पर जीत हासिल की । सुनील साहू ने अपनी जीत पर कहा कि मेरे जीत का श्रेय हमारे कसडोल विधानसभा के विधायक शकुंतला साहू को ज्यादा जाता है साथ ही हमारे समाज के लोगों को जाता है । सुनील ने कहा कि जो विश्वास मेरे समाज ने मुझपर दिखाया है मैं उसपर पूरी तरह से खरा उतरूंगा और आने वाले दिनों में समाज को आगे ले जाने के लिए कार्य करूँगा । आपको बता दे कि बलौदाबाजार जिला साहू संघ का चुनाव आज साहू छात्रावास बलौदाबाजार में संपन्न हुआ। जिला अध्यक्ष पद पर सुनील साहू अमेरा 10 मतों के साथ निर्वाचित हुए। जिला उपाध्यक्ष (पुरुष वर्ग) से मनीराम साहू हसुवा (कसडोल) व जिला उपाध्यक्ष (महिला वर्ग) से देवकुमारी साहू मरदा (लवन) निर्वाचित हुई। इस चुनाव में कुल मतदाता 18 ने अपने मताधिकार का उपयोग किये। मतदान हेतु तय समय अनुसार 2 बजे से मतदान शुरू हो गया था। मतदान पश्चात मतगणना कर निर्वाचित प्रत्याशियों की घोषणा की गई।

 

 

  • जिला अध्यक्ष : सुनील साहू अमेरा 
  • जिला उपाध्यक्ष (पुरुष) : मनीराम साहू हसुवा
  • जिला उपाध्यक्ष (महिला) : श्रीमती देवकुमारी मरदा
  1. श्रीमती देवकुमारी साहू, मरदा (लवन) – 10
  2. श्रीमती सत्यभामा साहू, भटिया (कसडोल) – 08

जिला अध्यक्ष पद हेतु कुल 2 प्रत्याशी व प्रदेश उपाध्यक्ष (पुरुष वर्ग) से 2 एवं प्रदेश उपाध्यक्ष (महिला वर्ग) से 2 प्रत्याशी ने चुनाव में हिस्सा लिए थे। यह चुनाव छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ के द्वारा जारी नियमावली के अनुसार संपन्न हुआ।  

पढ़ें   IAS, IPS अफसरों के साथ राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों का तबादला : मुख्यमंत्री की सुरक्षा से हटाए गए प्रफुल ठाकुर, डोमन सिंह होंगे बस्तर संभाग के आयुक्त, देखें लिस्ट

निर्वाचन अधिकारी हनुमंत साहू ने बताया, छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ के जारी निर्देशानुसार बलौदाबाजार अध्यक्ष व दो जिला उपाध्यक्ष (एक पुरुष व एक महिला) का आज निर्वाचन हुआ। इस चुनाव में कुल 18 मतदाताओं ने अपने मत का उपयोग किये। मतदान के लिए दोपहर 2 बजे से 3:30 बजे तक समय निर्धारित किया गया था, मतदान के पश्चात मतगणना कर चुनाव नतीजों की घोषणा किया गया। 

निर्वाचन अधिकारी हनुमंत साहू ने इस निर्वाचन को सफल बनाने के लिए सभी सामाजिक जनों का हृदय से आभार व्यक्त किया। साथ ही नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामना दी हैं। 

चुनाव को सफल बनाने के लिए निर्वाचन अधिकारी हनुमंत साहू, सहायक निर्वाचन अधिकारी आनंद राम साहू, डॉ. पंचराम साहू, पवन साहू, चूरामणि साहू, दिलीप साहू, प्रफुल्ल साहू, डोमार साहू ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

 

Share