कानून व्यवस्था पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने : बीजेपी के नेताओं ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, तो कांग्रेस बोली : “रमन राज में कानून व्यवस्था ज्यादा खराब थी”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 22 अक्टूबर 2022

छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था को लेकर इन दिनों प्रदेश की सियासत काफी गर्म है । बीजेपी और कांग्रेस के नेता एक दूसरे के ऊपर कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठा रहे हैं । आज बीजेपी प्रदेश कार्यालय में बीजेपी नेताओं ने कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को आड़े हाथों लिया, तो वही कांग्रेस संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि रमन राज में कानून व्यवस्था खराब थी जबकि कांग्रेस सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरीके से ठीक है ।

 

 

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता, व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक लाभचंद बाफना ने कहा छत्तीसगढ़ के लिए यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है कि मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में उनकी मौजूदगी के बावजूद कुछ किलोमीटर के फासले पर लुटेरे एक सराफा दुकान में घुसकर कारोबारी पर दनादन गोलियां दागते हैं और वारदात को अंजाम देने के बाद आराम से फरार हो जाते हैं क्योंकि पुलिस तो मुख्यमंत्री की सेवा में तैनात रहती है। राजधर्म को इससे भी अधिक शर्मसार करने वाली बात यह है कि इतनी संवेदनशील घटना के बावजूद मुख्यमंत्री अपने कार्यक्रम में स्वागत कराते हैं और पीड़ित परिवार से मिलने की संवेदनशीलता दिखाने की बजाय हेलीकॉप्टर से उड़ जाते हैं। यह कैसी निष्ठुर सरकार है कि गृहमंत्री थाने में रुककर समुचित निर्देश देने, पीड़ित परिवार के बीच जाने की जगह सायरन बजाते सीधे निकल जाते हैं। राज्य में अपराधों की बाढ़ आ गई है। मुख्यमंत्री, गृहमंत्री के साथ साथ दो अन्य मंत्रियों के जिले में सामूहिक नरसंहार हो रहा है। दिनदहाड़े कारोबारी को दुकान में घुसकर लूटा जा रहा है और उसकी हत्या की जा रही है। जब मुख्यमंत्री सहित चार मंत्री अपने जिले को नहीं सम्हाल पा रहे हैं तो प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्थिति का धनीधोरी कौन हो सकता है।

पढ़ें   ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी निलंबित

मुख्यमंत्री के इलाके पाटन के अमलेश्वर में सराफा कारोबारी सुरेंद्र कुमार सोनी की हत्या के पूर्व कुम्हारी में एक परिवार की सामूहिक हत्या कर दी गई लेकिन सरकार का कलेजा नहीं पसीजा। पूर्व में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पाटन क्षेत्र में हुई 5 लोगों की हत्या रहस्य बन गई। जशपुर में सामूहिक हत्याकांड हो गया। इसके पहले भी सीमावर्ती क्षेत्र में तीन लोगों की हत्या कर दी गई। बिलासपुर में भी ज्वेलरी शॉप में घुसकर सराफा कारोबारी पर गोलियां चलाई गईं। बिलासपुर के ग्रामीण क्षेत्र में किराना दुकान पर रंगदारों ने दुकानदार के बेटे को गोली मार दी।

प्रदेश में अपराधी तत्व निरंकुश हो गए हैं। अब तो झारखंड के गैंगस्टर भी छत्तीसगढ़ के कारोबारियों को वसूली के लिए धमाके करके धमका रहे हैं। हर रोज हत्या, अपहरण, बलात्कार, सामूहिक बलात्कार, लूट, डकैती, चोरी, राहजनी जैसी वारदातें हो रही हैं।

बीजेपी के आरोप पर कांग्रेस संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अनर्गल आरोप लगा रही है । छत्तीसगढ़ में रमन राज की तुलना में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कानून व्यवस्था दुरुस्त हुई है। कांग्रेस सरकार बनने के बाद अपराधियों को सलाखों के पीछे डालने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

सुशील ने कहा कि भाजपा के समय तो अपराध होने के बाद FIR तक दर्ज नहीं होता था, भारतीय जनता पार्टी जवाब दे अपराधियों के साथ भाजपा के सांठगांठ है, जो भी अपराधी पकड़ता है, उनका भाजपा नेता के साथ संबंध होता है ।

Share