वीडियो : अंतर्राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने रायपुर पहुंचे न्यूज़ीलैंड और रसिया के कलाकार, कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने किया स्वागत

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रदीप नामदेव, 30 अक्टूबर 2022

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 1 नवंबर से होने वाले अंतरराष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है । रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में होने वाले अंतरराष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने के लिए अब विदेशी कलाकार भी रायपुर पहुंच रहे हैं । आज रसिया और न्यूजीलैंड के कलाकार राजधानी रायपुर पहुंचे, जहां कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने विदेशी कलाकारों का स्वागत किया ।

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=489665793100217&id=100063573741602

 

 

इस दौरान रसिया और न्यूजीलैंड से आए कलाकारों ने छत्तीसगढ़ में होने वाली बड़े आयोजन की तारीफ की साथ ही ‘छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया’ का नारा भी लगाया । कलाकारों ने जय जोहार करते हुए अपनी खुशी जाहिर की ।

आपको बताते चले कि राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में 01 नवंबर से 03 नवंबर तक अंतरराष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन होना है । इस आयोजन को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद निगरानी रखकर आयोजन को भव्य बनाने में लगे हैं । ऐसा तीसरा मौका है जब छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन हो रहा है । इस आयोजन में देश के अलग-अलग राज्यों के साथ विदेशी कलाकार भी अपनी कला का परिचय देंगे । आयोजन को लेकर राज्य की जनता में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है ।

Share
पढ़ें   नवा रायपुर के प्रमुख मार्गों और चौराहों के नामकरण के लिए समिति गठित : केदार कश्यप होंगे अध्यक्ष, वित्त मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री सहित ये विधायक होंगे सदस्य, देखे आदेश...