T20 World Cup : भारत ने जिम्बाब्वे को हराकर ग्रुप में बनाई टॉप में जगह, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा मुकाबला

Exclusive Latest खेल बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

ऑस्ट्रेलिया, 06 नवंबर 2022

भारतीय क्रिकेट टीम ने लीग के अपने अंतिम मुकाबले में जिम्बाब्वे को हराकर ग्रुप के टॉप में जगह बना ली है । अब 10 नवंबर को सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा । भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से हराया  । इस मैच के हीरो एक बार फिर सूर्यकुमार यादव रहे जिन्होंने 25 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली । मैच में रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट झटके ।

 

 

भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला एडिलेड के ओवल में खेला जाएगा । आपको बताते चले कि एडिलेड का ओवल मैदान भारतीय खिलाड़ियों को काफी सूट करता है । ऐसे में एडिलेड में होने वाला सेमीफाइनल मुकाबला काफी दिलचस्प होगा ।

कैसा रहा दोनों टीमों का सफर?

अपने लीग मैच में भारतीय टीम सिर्फ साउथ अफ्रीका से हारी और बाकी टीमों को शिकस्त देकर ग्रुप में टॉप में जगह बनाई । इस बार वर्ल्ड कप में भारतीय टीम से विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव फॉर्म में नजर आ रहे हैं ।

वहीं अगर इंग्लैंड की बात करे तो अच्छे रन रेट की बदौलत सेमीफाइनल में जगह पाने में टीम कामयाब रही । टीम में इस बार अधिकतर खिलाड़ी आउट ऑफ फॉर्म नजर आ रहे हैं । ऐसे में दोनों टीमों के बीच मुकाबला देखना अहम होगा । पहला सेमीफाइनल मुकाबला सिडनी में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच होगा । आपको बताते चले कि फ़ाइनल मुकाबला मेलबर्न में 13 नवंबर को होगा ।

 

Share
पढ़ें   IAS RANU SAHU : पहले DSP फिर IAS अफसर बनीं, 540 करोड़ के कोयला घोटाले में आया नाम, फिर जाना पड़ा जेल, पढ़ें रानू साहू के जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़ी ये कहानी...