कसडोल जनपद पंचायत अध्यक्ष का चुनाव टला : निर्वाचन अधिकारी की तबियत खराब होने के चलते टला चुनाव, आज होना था अध्यक्ष पद के लिए चुनाव

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार राजनीति

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार/रायपुर, 14 नवंबर 202

बलौदाबाजार जिले के कसडोल जनपद पंचायत अध्यक्ष का चुनाव फिलहाल आगामी आदेश तक के लिए टाल दिया गया है । चुनाव टलने  की वजह निर्वाचन अधिकारी का तबियत अचानक खराब होना बताया गया है । आपको बताते चले कि आज 14 नवंबर को जनपद पंचायत कसडोल के नए अध्यक्ष का चुनाव होना था । लेकिन, रात तकरीबन तीन बजे चुनाव में निर्वाचन अधिकारी की भूमिका निभा रहे डिप्टी कलेक्टर रामरतन दुबे का तबियत खराब हो गया, जिसके चलते वो चुनाव में नहीं आ सकते और चुनाव आगामी आदेश तक के लिए टाल दिया गया ।

 

 

चुनाव टलने से अध्यक्ष पद की दावेदारी कर रहे प्रत्याशियों में गम का माहौल है । सूत्र बता रहे हैं कि इस बार अध्यक्ष पद के लिए सिद्धांत मिश्रा और ईश्वर पटेल तैयारी कर रहे थे । दोनों अपने अध्यक्ष पद के चुनाव में विजय पाने के लिए लगे हुए थे । लेकिन, फिलहाल दोनों दावेदारों की उम्मीदों पर पानी फिर गया है । अब देखना होगा कि कब अगला तारीख अध्यक्ष के चुनाव का आता है ।

चुनाव टलने का जारी आदेश

आपको बताते चले कि जनपद पंचायत के अध्यक्ष पर गौरी देवी काबिज थी । लेकिन, 11 मार्च 2022 को उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास हुआ और गौरी देवी की अध्यक्ष पद की कुर्सी चली गई । तब से लेकर आज तक अध्यक्ष पद की कुर्सी खाली है । फिलहाल, उपाध्यक्ष प्रभारी अध्यक्ष के रूप में भूमिका निभा रहे हैं ।

चुनाव टलने से चर्चाओं का माहौल काफी गर्म भी है । क्योंकि, ये ऐसा पहला मौका नहीं है जब चुनाव से एन वक्त पर निर्वाचन अधिकारी का तबियत खराब होता है । और भी ऐसे कई मौके देखे गए हैं जब निर्वाचन अधिकारी का तबियत अचानक खराब हो जाता है ।

Share
पढ़ें   VIDEO : राजधानी में सड़कों पर कफ़न ओढ़कर सड़क पर लेटे दिखे कोरोना योद्धा,पढ़िये किन कारणों से करना पड़ा ऐसा प्रदर्शन