भानुप्रतापपुर में कांग्रेस की बड़ी जीत : सावित्री मंडावी ने बीजेपी प्रत्याशी को 21171 वोटों से हराया, CM भूपेश बघेल ने कहा – ‘हमारे सरकार के कार्यों से जनता खुश’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 08 दिसंबर 2022

छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर विधानसभा में हुए उपचुनाव का परिणाम आ चुका है यहां पर कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मनोज मंडावी ने 21171 वोटों से जीत दर्ज की है । 19 राउंड तक चले मतगणना के प्रत्येक राउंड में सावित्री मंडावी ने बढ़त बनाई हुई थी और यह बढ़त लगातार बढ़ती ही गई । वहीं दूसरे नंबर पर बीजेपी के प्रत्याशी ब्रह्मानंदम रहे और तीसरे नंबर पर सर्व आदिवासी समाज के प्रत्याशी अकबर कोर्राम रहे और चौथे नंबर पर नोटा रहा ।

 

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस जीत पर कहा कि जनता सरकार के काम से काफी खुश हैं और इसका परिणाम भानुप्रतापपुर उपचुनाव में देखने को मिला है । आपको बताते चले कि भानूप्रतापपुर उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों ने अपने तमाम सभी बड़े नेताओं को चुनाव प्रचार में लगा दिया था । कांग्रेस ने भानुप्रतापपुर उपचुनाव में जीत के साथ पांचों उपचुनाव को जीतने में सफलता पाई है । इससे पहले दंतेवाड़ा, मरवाही, बीजापुर, खैरागढ़ में हुुुए उपचुनाव में भी कांग्रेस को जीत मिली थी ।

कांग्रेस की जीत के बाद जश्न का माहौल भी शुरू हो चुका है । भानूप्रतापपुर से लेकर रायपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता पटाखे फोड़ रहे हैं और मिठाइयां बांट रहे हैं ।

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़ में समर्थन मूल्य पर हुई रिकॉर्ड धान खरीदी : राज्य में 24 लाख 72 हजार से अधिक किसानों ने बेचा 144.92 लाख मीटरिक टन