Twitter Verified Accounts Features : एलन मस्क ने लांच किया ट्वीटर का नया वेरिफाइड अकाउंट वेरीफिकेशन प्रोग्राम, अब तीन रंगों में होगा टिक

Exclusive Latest TRENDING बड़ी ख़बर

ब्यूरो रिपोर्ट

सोशल मीडिया डेस्क, 13 दिसंबर 2022

जब से एलन मस्क ने ट्वीटर को खरीदा है, तब से नए-नए नियम ट्वीटर में देखने को मिल रहे हैं । इसलिए आपको जानना जरूरी है कि अगर आप ट्विटर यूजर हैं और लंबे समय से ट्विटर के अपडेटेड अकाउंट वेरिफिकेशन प्रोग्राम का इंतजार कर रहे थे, तो यह खबर आपके काम की है । दरअसल, ट्विटर ने काफी इंतजार के बाद आखिरकार अपने अपडेटेड अकाउंट वेरिफिकेशन प्रोग्राम को लॉन्च कर दिया है । इसके तहत अब वेरिफाइड अकाउंट के लिए तीन रंगों का इस्तेमाल किया जाएगा । कलर को अलग-अलग कैटेगरी के हिसाब से बांटा गया है, यहां हम आपको विस्तार से बताएंगे कि अब आपको कौन-कौन से कलर के टिक मिलेंगे, और किस रंग का यूज किसके लिए होगा ।

 

 

ये हैं तीनों कलर और इनकी कैटेगरी

ट्विटर के नए सीईओ एलन मस्क ने कंपनी के इस फीचर को लॉन्च करते हुए बताया कि अब वेरिफाइड अकाउंट को तीन कैटेगरी में बांटा गया है और इनके कलर को भी इसी हिसाब से तय किया गया है । गोल्ड कलर का वेरिफाइड टिक कंपनियों के लिए होगा. । वहीं सरकारी संस्थाओं या सरकार से जुड़े अकाउंट के लिए ग्रे कलर का टिक उपलब्ध कराया जाएगा । वहीं, इंडिविजुअल के लिए ब्लू कलर का टिक उपलब्ध रहेगा । हालांकि मस्क ने ये स्पष्ट किया कि वेरिफाइड अकाउंट को मैन्युअली प्रमाणित किया जाएगा । अगर इस प्रक्रिया में कमी मिलती है तो अकाउंट वेरिफाइ नहीं किया जाएगा । यही नहीं, उल्लेखनीय और ऑफिशियल जैसे अलग टैग सीमित हैं ऐसे में यह सभी को नहीं दिए जाएंगे ।

पढ़ें   AUDIO VIRAL : लवन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने चौकी प्रभारी पर लगाया बड़ा आरोप!, अध्यक्ष गुरुदयाल यादव का टी आई पर आरोप : "गृहमंत्री का सरंक्षण प्राप्त इसलिए गलत कर रहें....."

आपको बता दें कि पिछले महीने ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद एलन मस्क ने ब्लू टिक पेड सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च किया था, लेकिन आसामाजिक तत्वों ने इसका मिसयूज करना शुरू कर दिया । 8 डॉलर देकर कई ठगों ने नामी कंपनियों और हस्तियों के नाम से फेक आईडी बनाई और वेरिफाइड अकाउंट का चार्ज देकर अकाउंट भी वेरिफाई करा लिया । इसके बाद उन्होंने उल्टे सीधे ट्वीट किए, जिससे मूल कंपनी को काफी नुकसान हुआ । लगातार फ्रॉड को देखते हुए मस्क ने ये सेवा बंद कर दी । उन्होंने घोषणा की थी कि वह जल्द ही इस सर्विस को अपडेट करके फिर से लॉन्च करेंगे । उन्होंने इसे लेकर दो बार टाइम दया, लेकिन तय समय में चीजें स्पष्ट न हो पाने की वजह से इसकी लॉन्चिंग नहीं हो पाई ।

Share