CG आरक्षण मामला : आरक्षण मामले पर CM भूपेश का बड़ा बयान, राज्यपाल के हस्ताक्षर नहीं किए जाने पर बोले CM-‘हस्ताक्षर नहीं करेंगे, हम काम कैसे करेंगे?… ये उचित नहीं है’..और क्या बोले? सुनिये

Bureaucracy Latest TRENDING Uncategorized छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बलरामपुर बिलासपुर राजनीति रायपुर सरगुजा सम्भाग

 

प्रदीप नामदेव, मीडिया 24 न्यूज़, रायपुर, 14 दिसंबर, 2022

 

 

 

आज महासमुंद जिले में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के लिए रवाना होने पहले सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता है, लेकिन जिनसे हमें ये मिलता है, वो मजदूर अभी भी कर्ज में डूबे हुए हैं।

 

 

सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग भोले भाले हैं, इनको लाभ मिलना चाहिए, लेकिन छत्तीसगढ़ के लोगो को पिछले बहुत सालों में कुछ भी नहीं मिला। हमारी सरकार के 2018 में आने के बाद किसानों को सभी योजना का लाभ मिला सभी के आर्थिक स्थिति में लाभ हुआ और गोधन न्याय योजना से आमदनी बढ़ी और पशुपालन के तरफ लोगों का रुझान बढ़ा है।

 

 

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले उल्टी दस्त से लोगो की मौत होती थी, पर अब स्लम स्वास्थ्य योजना और भी ऐसी स्वास्थ्य योजना हमने लाई जिससे लोगो की स्थिति बहुत ठीक हुई है। उन्होंने दावा किया कि पहले स्कूल बंद कर दिया था, भारतीय जनता पार्टी ने, लेकिन हमने यूनिवर्सिटी और स्कूल खोला 15 साल में इन्होंने जितना मेडिकल कॉलेज नहीं खोला उतना हमने 4 साल में खोला है।

 

 

 

 

सीएम नेआरक्षण को लेकर कहा कि 12 दिन हो गए हैं आरक्षण को लेकर, लेकिन भाजपा विरोधी बनी हुई है। राज्यपाल ने पहले कहा था कि तुरंत साइन करूंगी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के दबाव के वजह से वो किंतु परंतु कर रहे हैं। जबकि आरक्षण सबके लिए है ।

 

 

 

 

उन्होंने कहा कि विधानसभा में एक्ट पारित किया गया है, तो राज्यपाल की तरफ से लेट नहीं होना चाहिए। जब तक वो हस्ताक्षर नहीं करेंगे, हम काम कैसे करेंगे?

पढ़ें   कलेक्टर ने ली जिले के राजस्व अमला की बैठक : जिले में अवैध प्लॉटिंग रोकने दिए निर्देश

 

 

 

वहीं सरकार के चार साल पूरे होने पर गौरव दिवस के रूप में मनाने को लेकर सीएम ने कहा कि गौरव दिवस मनाने जा रहे हैं। किसानों के लिए मजदूरों के लिए हर क्षेत्र में हमारी सरकार ने अच्छा काम किया है। उन्होंने कहा कि किसान के साथ हैं, इसलिए 4 साल पूरे होने पर गौरव दिवस मनाएंगे।

 

 

Share