CM भूपेश बघेल ने की PM मोदी से मुलाकात : लगभग एक घण्टे तक चली दोनों की मुलाकात, ट्रेन के साथ नक्सल समस्या और विभिन्न विषयों पर हुई बातचीत

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ नई दिल्ली बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर/नई दिल्ली, 31 दिसंबर 2022

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की । सीएम और पीएम की मुलाकात लगभग 1 घण्टे तक चली । मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी के मातृशोक पर शोक प्रकट किया ।

 

 

मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ट्रेनों को जो लगातार बंद किया जा रहा है, उसे लेकर चर्चा की गयी है। हमने कहा है कि ट्रेन काफी सुगम और सस्ता यात्रा का माध्यम है उसे बंद नहीं किया जाना चाहिये। वहीं प्रदेश में कोयला आधारित उद्योगों को लेकर भी चर्चा की गयी। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को बताया कि प्रदेश में काफी कोयला आधारित उद्योग हैं, जिसके लिए कोयले की उपलब्धता नहीं हो पा रही है। उनहें कोयला उपलब्ध करायी जाये।

मुख्यमंत्री ने प्रदानमंत्री को सेंट्रल स्कीम की जानकारी उपलब्ध करायी। मुख्यमंत्री ने इस दौरान मिलेट्स प्रोग्राम को लेकर भी विस्तार से चर्चा की। उन्होंने केंद्र सरकार से कोदो कुटकी के समर्थन मूल्य घोषित करने की मांग की। प्रधानमंत्री को बताया कि देश का सबसे बड़ा मिलेट्स उत्पादन केंद्र छत्तीसगढ़ में बना है, उसकी जानकारी दी।

मुलाकात में प्रदेश के नक्सल मामलों पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री ने बताया कि नक्सल इलाके में शासकीय योजना का लाभ मिल रहा है। वहीं, रोजगार के साधन भी महिलाओं को उपलब्ध कराया जा रहा है। मुलाकात के दौरान नक्सल मामलों में आयी कमी की भी जानकारी दी गयी।

 

 

Share
पढ़ें   राजिम में दंतैल हाथी का आतंक : वन विभाग ने 20 से अधिक गांव में जारी किया अलर्ट, ग्रामीणों में दहशत