बीजेपी विधायक दल की बैठक : अजय चंद्राकर ने कांग्रेस की जन अधिकार रैली को बताया ‘गम्मत’, चंद्राकर ने कहा – ‘राज्यपाल को सौंपे जवाब और क्वांटिफायबल डाटा आयोग की रिपोर्ट को सदन में रखे सरकार’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 01 जनवरी 2023

छत्तीसगढ़ में कल से विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत होने वाली है । यह सत्र काफी हंगामेदार रहने वाला है क्योंकि सत्र से पहले बीजेपी विधायकों ने आज बैठक करके सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है ।

 

 

आज नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के रायपुर निवास में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई । बैठक में विधायक डॉ रमन सिंह, रंजना साहू, कृष्णमूर्ति बांधी, बृजमोहन अग्रवाल, रजनीश सिंह, अजय चंद्राकर, धरमलाल कौशिक और शिवरतन शर्मा शामिल हुए । बैठक में क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल भी मौजूद रहे ।

 

बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति के साथ स्थगन लाने के मुद्दों पर भी विस्तृत चर्चा हुई । बैठक के बाद अजय चंद्राकर ने कहा कि क्वांटिफायबल डाटा आयोग की रिपोर्ट जिस उद्देश्य से लाई गई है, उसे विधानसभा के पटल पर सरकार को रखना चाहिए साथ ही जो जवाब राज्यपाल को सरकार ने दिया है, वो जवाब सदन में रखें । अजय चंद्राकर ने कहा कि मुख्यमंत्री को बड़ा दिल दिखाते हुए दोनों रिपोर्ट को सदन के पटल पर रखना चाहिए, जिससे हम उसपर चर्चा करें ।

वहीं बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि प्रदेश में कानून की व्यवस्था सबसे गंभीर मुद्दा है साथ ही किसानों को रही समस्याएं, अनियमित कर्मचारियों के मुद्दों पर स्थगन लाया जाएगा । नारायण चन्देल ने कहा कि प्रदेश में धर्मांतरण नहीं बल्कि राष्टान्तरण हो रहा है, जिसको लेकर भी सदन में स्थगन लाया जाएगा ।

https://youtu.be/aw3QcHB02ww

कुल मिलाकर देखा जाए तो इस बार का शीतकालीन सत्र काफी हंगामेदार रहने वाला है, क्योंकि दोनों पार्टियां आरक्षण के मुद्दे पर एक-दूसरे के ऊपर आरोप लगा रही है । अब देखना होगा कि सदन में क्या होता है?

पढ़ें   कोयला खदानों के लिए काटे जा रहे हैं पेड़, ग्रामीण कर रहे हैं कटाई का विरोध

 

आपको बताते चले कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए 715 सवाल पूछे गए हैं। इधर, आरक्षण संशोधन विधेयक पर राज्यपाल के हस्ताक्षर नहीं होने के विरोध में कांग्रेस तीन जनवरी को साइंस कालेज मैदान से राजभवन तक जन अधिकार रैली निकालने जा रही है। इसमें एक लाख कार्यकर्ताओं और समर्थकों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित पूरा मंत्रिमंडल इसमें शामिल होगा।

Share