विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से : नवनिर्वाचित विधायक सावित्री मंडावी लेंगी शपथ, बलरामपुर जिले में जलसंसाधन विभाग में हुए भ्रष्टाचार का मामला गूंजेगा

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बलरामपुर राजनीति रायपुर सरगुजा सम्भाग

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 02 जनवरी 2023

छत्तीसगढ़ में विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू होने जा रहा है । पांच दिनों तक चलने वाला यह सत्र काफी हंगामेदार रहेगा इसकी पूरी उम्मीद है । आपको बता दे कि सत्र के पहले दिन आज नवनिर्वाचित विधायक सावित्री मंडावी शपथ लेंगी ।

 

 

आज विधानसभा में दो बड़े मुद्दों पर सदन गर्म होने के आसार हैं । पहला मामला बलरामपुर जिले से जुड़ा हुआ है, जहां जल संसाधन विभाग के संभाग क्रमांक-2 में मुआवजा राशि वितरण में हुए अनियमितता को लेकर नेता प्रतिपक्ष नारायण चन्देल जलसंसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे का ध्यान आकर्षित करेंगे । आपको बता दे कि इस मामले में तत्कालीन प्रभारी ईई संजय ग्रायकर को निलंबित कर दिया गया था । उनपर जांच के बाद आरोप सही पाया गया था कि मुआवजा की राशि को बन्दरबांट किया गया है ।

वहीं दूसरा मामला रायपुर ग्रामीण से सत्तापक्ष के विधायक सत्यनारायण शर्मा उठाने वाले हैं । सत्यनारायण शर्मा रायपुर के तेलीबांधा एक्सप्रेस-वे का निर्माण गाइडलाइन के अनुसार नहीं किये जाने को लेकर लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू का ध्यान आकर्षित करेंगे ।

आपको बताते चले कि इस बार के सत्र में बीजेपी कई मुद्दों को लेकर स्थगन भी लाने वाली है, जिसमें किसानों का मुद्दा, कानून का मुद्दा, धर्मांतरण का मुद्दा शामिल है ।

इस बार सत्र में कुल 715 सवाल शामिल किए गए हैं । बीजेपी के सवालों का जवाब देने के लिए सरकार भी पूरी तरह से तैयार है । सीएम भूपेश बघेल ने कल कहा था कि हम विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं ।

पढ़ें   ब्रेकिंग : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की अध्यक्षता में मंत्रालय महानदी भवन में कैबिनेट की बैठक शुरू

इस बार सत्र में आरक्षण के मुद्दे को लेकर भी सदन काफी गर्म रहने वाला है । आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी एक-दूसरे के ऊपर लगातार आरोप भी लगा रहे हैं । आरक्षण के मामले को लेकर तीन जनवरी को कांग्रेस पार्टी जन अधिकार रैली भी करने वाली है ।

Share