3rd day of Winter Session in CG : कानून व्यवस्था के साथ अनियमित कर्मचारियों का मुद्दा उठेगा, खाद्य और गृहमंत्री देंगे आज सवालों का जवाब

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 04 जनवरी 2023

छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है । आज तीसरे दिन बिगड़ते कानून व्यवस्था और धर्मांतरण के मुद्दे पर सदन गरमा सकता है। सदन में आज गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, सवालों का सामना करेंगे, वही नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत भी विपक्ष के सवालों का जवाब देंगे।

 

 

सदन में आज कई सवाल लगे हैं, खासकर सड़क निर्माण से जुड़े कई सवाल और सड़कों निर्माण में गड़बड़ी का मुद्दा सदन में उठ सकता है। वही निशुल्क चावल वितरण की अनुमति, बिगड़ती कानून व्यवस्था, प्रदेश में बढ़ते अपराध, अस्थाई कर्मचारियों को नियमितीकरण से जुड़े भी कई सारे सवाल भी आज प्रश्नकाल में उठ सकते हैं। शासकीय कार्यों का जिक्र करें तो आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वित्त लेखा परीक्षा प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे ।

स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम अनुसूचित जाति आयोग का 15 वां वार्षिक प्रतिवेदन और सहकारी सोसायटी अधिनियम का अंकेक्षण प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे। आपको बता दें कि आज 4 ध्यानाकर्षण भी है, जिनमें पुरुषोत्तम कंवर और मोहित राम कोरबा के बरबसपुर में परिवहन नगर की स्थापना नहीं होने की ओर राजस्व मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराएंगे।

वहीं अजय चंद्राकर प्रदेश में नवजात की लगातार हो रही मृत्यु की तरफ स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान आकृष्ट करेंगे, तो नारायण चंदेल बलरामपुर रामानुजगंज के मुआवजा वितरण में हो रही गड़बड़ी और सत्यनारायण शर्मा रायपुर तेलीबांधा एक्सप्रेस वे के निर्माण में गाइडलाइन की अवहेलना करने का मुद्दा उठाएंगे।

आरक्षण का मुद्दा भी गूंज सकता है

आज भी आरक्षण के मुद्दे पर सदन गर्म हो सकता है । क्योंकि, लगातार दो दिनों से आरक्षण के मुद्दे पर सत्ता पक्ष और विपक्ष एक-दूसरे के ऊपर आरोप लगा रहे हैं । और बीते दो दिनों में सदन का सत्र इसी कारण से नहीं चल पाया है ।

पढ़ें   CG में अमित शाह ने फूंका चुनावी बिगुल : जय श्री राम के उद्घोष के साथ शुरू किया अपना भाषण, कांग्रेस सरकार पर जमकर कसा तंज, शाह ने कहा - 'कांग्रेस तैयार रहे, जनता 5 साल का हिसाब किताब करेगी'

 

आज सम्मान समारोह भी

विधानसभा में आज सम्मान समारोह का भी आयोजन किया गया है । इस समारोह में सीएम भूपेश बघेल के साथ तमाम विधायक और राज्यपाल अनुसुईया उइके भी शामिल होंगी । सम्मान समारोह देर शाम से शुरू होगा ।

 

Share