रायपुर में भारत की जीत : सीरीज में 2-0 की बनाई अजेय बढ़त, लेजर शो ने जीता लोगों का दिल, CM ने भी लिया पूरे मैच का मजा

Exclusive Latest खेल छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 21 जनवरी 2023

छत्तीसगढ़ के रायपुर में स्थित शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम का नाम आज उन मैदानों में सम्मिलित हो गया, जहां कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच आयोजित हुआ है । राजधानी के स्टेडियम में भारत और न्यूज़ीलैंड की टीम सीरीज का दूसरा मैच खेलने के लिए उतरी । न्यूज़ीलैंड की पारी 108 पर सिमट गई । भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 3, वाशिंगटन सुंदर और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट लिए, तो मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला । लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने महज 20 ओवर 1 गेंद में 2 विकेट खोकर लक्ष्य का प्राप्त कर लिया । भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 51, शुभमन गिल ने 40, विराट कोहली ने 11 और ईशान किशन ने 9 रन की ओआरजी खेली ।

 

 

दर्शकों से खचाखच भरा था स्टेडियम

रायपुर के मैदान पर पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला गया। इस मैच को लेकर दर्शकों में भारी उत्साह था । लगभग 45 हजार दर्शकों से भरे मैदान में सभी ने मैच का आनंद लिया । सूबे के मुखिया भूपेश बघेल के साथ कई मंत्री और विधायकों ने पूरे मैच का आनंद लिया । सीएम भूपेश बघेल शुरू से मैच देखने पहुंचे और पूरे मैच का लुत्फ़ उठाया । भारत की जीत पर सीएम ने खुशी जाहिर करते सोशल मीडिया में वीडियो पोस्ट किया ।

 

पढ़ें   'बिहान मेला' में संसदीय सचिव ने की खरीददारी : 'बिहान मेला' में शामिल हुई संसदीय सचिव शकुंतला साहू, महिलाओं से मुलाकात कर जाना उनका हाल, शकुंतला साहू ने कहा- 'हमारी सरकार की योजनाओं ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया है'

जीत के भारत ने ली अजेय बढ़त

भारत ने सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम को एकतरफा हराकर सीरिज में 2-0 कई अजेय बढ़त ले ली है । सीरीज का अंतिम मुकाबला इंदौर में खेला जाना है ।

दोनों टीम के खिलाड़ियों ने की मैदान की तारीफ

राजधानी रायपुर के क्रिकेट मैदान की तारीफ दोनों टीम के खिलाड़ियों ने की । न्यूज़ीलैंड के टॉम लाथम ने कहा कि रायपुर का मैदान काफी बढ़िया है । वहीं मोहम्मद शमी ने कहा कि रायपुर का मैदान काफी अच्छा है और यहाँ आज दर्शकों का भरपूर साथ मिला ।

 

मैच के दौरान बच्चा भी आया

मैच के दौरान एक अलग तस्वीर भी देखने को मिली, जब दर्शकों की भीड़ में से एक बच्चा मैदान के बीच रोहित शर्मा से मिलने आ पहुंचा । तमाम सिक्योरिटी को तोड़ते हुए बच्चा रोहित शर्मा से आकर लिपट गया । हालांकि तुरंत सिक्योरिटी गार्ड की टीम आई और बच्चे को ले गई । रोहित शर्मा ने सिक्योरिटी को बच्चे के साथ कुछ न करने भी कहा । ये वाक्या तब हुआ जब रोहित शर्मा बैटिंग कर रहे थे ।

अंतरराष्ट्रीय लेजर शो ने जीता लोगों का दिल

मैच खत्म होने के बाद अंतर्राष्ट्रीय लेजर शो दिखाया गया । लेजर शो ने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया । लेजर शो के दौरान स्टेडियम की सभी लाइटें बंद कर दी गई और दर्शकों के मोबाइल के फ्लश लाइटें ऑन हो गई । लेजर शो के प्रदर्शन से सभी दर्शक काफी खुश नजर आए ।

 

 

पढ़ें   केंद्रीय मंत्री ने दिया इस्तीफा : मोदी कैबिनेट के मंत्री ने दिया अपने मंत्री पद से इस्तीफा, NDA के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाये जा सकते हैं

 

 

Share