युवकों ने ली बजरंग दल की सदस्यता : बलौदाबाजार जिले के 9 गांव के युवकों ने ली सदस्यता, युवकों ने कहा – ‘सनातन धर्म की सेवा हमारा प्रथम लक्ष्य’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार, 23 जनवरी 2023

बलौदाबाजार जिले के ग्राम तेंदूभाँटा में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल की बड़ी बैठक संपन्न हुई, जिसमे लगभग 150 की संख्या 9 ग्रामों तेंदुभाटा, गिधौरी, टुण्ड्रा, खपराडीह, नगरदा, हसुवा, मोहतरा, अमलडिहा व कोटियाडीह के युवाओं ने प्रांत सोशल मीडिया प्रमुख हेमंत वर्मा व ज़िला मंत्री राजेश केसरवानी के नेतृत्व में संगठन की सदस्यता ग्रहण की एवं तन मन धन से हिन्दू समाज को एकजुट करने, सनातन धर्म की रक्षा, प्रचार प्रसार करने एवं गांव-गांव में बढ़ते मतांतरण धर्मांतरण, लव जिहाद को रोकने का संकल्प लिया ।

 

 

गाँव क़स्बों में जिस तरह से धर्मांतरण की गतिविथि बहुत तेज़ी से बढ़ रही है और सनातन धर्म प्रति लोगों को विमुख किया जा रहा । पैसों का लालच देकर धर्म बदलने के लिए मजबूर किया जा रहा है । इसे रोकने के लिये जिस तरह से ज़िले में हिंदुओं को एक जुट करने में संगठन की महत्वपूर्ण भूमिका है उसे देखकर आज गाँव-गाँव से युवा वर्ग विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल से जुड़ रहे हैं ।

बैठक में विशेष रूप शामिल हुए प्रांत के सोशल मीडिया प्रमुख हेमंत वर्मा ने प्रचार प्रसार के बारे में जानकारी दी और बताया कि प्रचार प्रसार कर संगठन के कार्यों को जन जन तक कैसे पहुँचाना है। श्री हनुमान चालीसा की एक चौपाई है “भूत पिसच निकट नहीं आई महावीर जब नाम सुनावे” ये सुन कर जब भूत भाग जाते है उसी तरह से हमें विधर्मियों को भी श्री हनुमान चालीसा का पाठ करके भगाना है । तत्पश्चात् सभी को हनुमान चालीसा की पुस्तक का वितरण किया ।

पढ़ें   उप मुख्यमंत्री अरुण साव आज बालोद और राजनांदगांव प्रवास पर जाएंगे

बैठक की अध्यक्षता कर रहे ज़िला मंत्री राजेश केशरवानी ने संगठन की बारीकियों से अवगत कराया और कहा कि संगठन से जुड़ कर समाज की सेवा करना व एक जुट कर अखंड हिंदू राष्ट्र का निर्माण करना है ।
बैठक में कोरदा खण्ड अध्यक्ष पितांबर वर्मा, संयोजक विनय धीवर, खण्ड मंत्री सरखोर मुकेश पटेल, सह सयोजक लोकनाथ यादव, ग्राम अध्यक्ष चंद्र कुमार पटेल, दीपक सोनी जांजगीर चांपा, राजा कश्यप सम्मिलित हुऐ।

जिला मंत्री ने प्रखंड के अनुसार दायित्वों कि घोषणा की जिसमें
कसडोल प्रखंड से हेमंत साहू को विहिप अध्यक्ष, राजा वर्मा को मंत्री, मुकेश यादव को सह मंत्री, नरोत्तम साहू को बजरंग दल संयोजक, दलेश्वर साहू को सह संयोजक व शुभम यादव को साप्ताहिक मिलन प्रमुख बनाया उसी प्रकार बिलाईगढ़ प्रखंड से दीपक साहू को विहिप अध्यक्ष, छत्रपति साहू को मंत्री, महेंद्र यादव को बजरंग दल संयोजक व पिंटू साहू को साप्ताहिक मिलन प्रमुख बनाया गया ।

ग्राम तेंदुभाटा से वासुदेव साहू, गिधौरी से छोटू वर्मा, टुण्ड्रा से योगेन्द्र साहू, खपराडीह से ओम प्रकाश यादव, नगरदा से सुरज साहु, हसुवा से राजीव साहू, मेहतरा से रितेश साहू, अमलडिहा से जितेश सारथी व कोटियाडीह से नीलू साहू सभी को ग्राम संयोजक का दायित्व सौंपा गया । बैठक का समापन श्री हनुमान चालीसा पाठ कर किया गया ।

Share