पी.व्ही.83 में विधायक अनूप नाग का हुआ विशाल जनसम्मेलन, विधायक नाग बोले : “क्षेत्रवासियों से मिले प्रेम एवं आत्मियता के लिए रहूंगा आजीवन आभारी”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रसेनजीत साहा
पखांजूर, 02 फरवरी 2023

बांदे क्षेत्र के पी.व्ही.83 बुधवार को क्षेत्रीय विधायक अनूप नाग एवं राज्य योजना आयोग की सदस्य कांति देवी नाग की मौजूदगी में विशाल जनसम्मेलन का आयोजन किया गया । जनसम्मेलन की अध्यक्षता स्थानीय सरपंच एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष मुकुल पाल द्वारा की गई । कार्यक्रम स्थल में विधायक नाग और कांति नाग सहित अन्य सभी अतिथियों का बड़े ही आत्मियता के साथ नारेबाजी करते हुए जोरदार स्वागत सत्कार किया गया । विधायक नाग ने भी स्वागत सत्कार से प्रभावित होकर सभी का आभार जताया।

विधायक नाग ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की आप सभी ने मुझे जो प्रेम दिया है उसके लिए आजीवन आप सभी का आभारी रहूंगा और मेरे विधायक रहते हुए मैं आपकी सेवा में जो कुछ भी संभव हो हर वो चीज की व्यवस्था करूंगा । उन्होंने अपने 4 वर्षो के कार्यकाल को याद करते हुए पुरे क्षेत्रवासियो का आभार जताया और कहा की मैने इन चार वर्षो में काफी कुछ सीखा हूं आप सभी से और बहुत कुछ पाया भी हूं उन्होंने कहा सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व में अविश्वसनीय विश्वसनीयता का सबसे बड़ा राजनीति का उदाहरण बना। समूचे छत्तीसगढ़ में एक नारा चल रहा भूपेश है तो भरोसा है। लोगों का विश्वास लोकतंत्र में किसी राजनीतिक नेतृत्व के प्रति बहुत दिनों बाद दिखाई दिया। लोग ये समझते है कि भूपेश बघेल ने जो कहा उसको छत्तीसगढ़ की जनता उसको लक्ष्मण रेख मानने लग गई है। जो उनके जुबान से निकलेगा वो कार्य शत प्रतिशत पूरा होना है। जनता का इतना बड़ा भरोसा, इतना बड़ा विश्वास केवल चार सालों के कार्यकाल में नेतृत्व के द्वारा अर्जित किया गया ये हमारे लिए सबसे बड़ा उपलब्धि है।

 

 

विधायक बोले हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि हमारे योजनाओं के बारे में उनकी राजनीतिक प्रतिबद्धतायें हो सकती है। लगातार रोज चौक चौराहों पर बयानबाजी करने वाले भाजपा के नेता हमारी सारी योजनाओं की आलोचना करते है। लेकिन इस बात को कहने में बहुत खुशी होती है कि हमारी सभी योजनाएं कुपोषण से मुक्ति का अभियान, हमारी मेडिकल मोबाईल यूनिट, हाट बाजार क्लिनिक, गोधन न्याय योजना, खेतिहर मजदूर न्याय योजना, स्वच्छ भारत मिशन के तहत सफाई के पूरे प्रदेश की योजना, महिला बाल विकास विभाग की योजना बहुत सारी योजनाओं को जिक्र नहीं कर रहा हूं। लेकिन इन सारी योजनाओं को राष्ट्रीय प्लेट फार्म में सर्वश्रेष्ठ योजनाओं में गिना गया है और इन सारी योजनाओं को देश केंद्र की सरकार कहीं और एजेंसी की बात नहीं कर रहा हूं केंद्र की सरकार ने हमारी इन सारी योजनाओं को प्रशंसित ही किया है ऐसा नहीं पुरस्कार करके सम्मानित किया है। ये छत्तीसगढ़ के चार साल का सबसे बड़ा गौरव हमारी सारी योजनाओं को कृषि कर्मण पुरस्कार से ले करके, कृषि के उत्पादन से ले करके, स्वामीआत्मानंद स्कूल से ले करके हमारी जितनी भी योजनायें है उसको केंद्र सरकार ने स्वयं प्रशंसा किया और पुरस्कृत किया। आप लोग हर महीना मीडिया में एक खबर जरूर छापते है कि छत्तीसगढ़ की इस योजना को केंद्र सरकार ने सम्मान दिया और पुरस्कार दिया। हम लोग बहुत लोग है जो प्रधानमंत्री से पुरस्कार प्राप्त कर चुके है।

पढ़ें   CG में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज की दहाड़, बैज ने कहा - 'हमारे पास चेहरे की कोई कमी नहीं....BJP चाहे तो PM मोदी के चेहरे पर विधानसभा चुनाव लड़ ले...हम मैदाने जंग के लिए तैयार हैं..'

राज्य योजना आयोग की सदस्य कांति नाग ने भी सभा को संबोधित करते हुए सभी का अभिवादन किया उन्होंने भी जोर देते हुए कहा की इन चार सालों में जो विकास हुआ है उसके साक्षी यहाँ की प्रत्येक मां, बहन, भाई एवं हमारे युवा साथी है।  नाग ने कहा सरकार की योजनाओं के कारण गांव में व्यवसाय बढ़ा है और इसी पैसों के कारण शहरों में बाजार गुलजार दिख रहा है, अमन चैन दिख रहा है। छोटे व्यपारियों को भी लाभ हुआ है। ये सरकार के सिर्फ 4 साल के कारण हुआ है। हमारी बहुत सारी योजनायें है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के बारे में हर बार मैं यह बात कहती हूं, उन्होंने कहा की केंद्रीय मंत्री भी गोधन न्याय योजना की प्रशंसा करते है । केंद्र सरकार ने तो सारे देश की कृषि मंत्रियो से कहा छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना है वो पूरे देश में लागू होना चाहिए। इस गोधन न्याय योजना से लाखों लोगों को रोजगार मिला है। वर्मी पोस्ट खेतों में पहुंचाया है। छत्तीसगढ़ में आज की तारिख तक खाद की कमी नहीं है। इसका सबसे बड़ा कारण है। वर्मी पोस्ट और गोधन न्याय योजना के कारण खाद की कमी नहीं हुई। राजीव गांधी भूमिहीन योजना हमने लागू किया और प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधी योजना लागू किया। 6 हजार रूपये सालाना देते है। मतलब निराश्रित पेंशन योजना से भी कम। हम अपने गरीबों को जिससे पास 1 एकड़ भी जमीन नहीं है हम 7 हजार रू. सालाना दे रहे हैं। इन योजनाओं के कारण छत्तीसगढ़ की किसान खुशहाल है। हमारे किसानों को तेंदू पत्ता गन्ना की अच्छी कीमत मिल रही हैं अब सरकार के द्वारा रोजगार बढ़ रहा है। कहने का आशय है कि 4 सालों में बहुत सी उपलब्धियां हुई है।

पढ़ें   Video देखें:-आखिए क्यों कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा शादी विवाह में जिस तरह समधी को दिया जाता है गाली ठीक वही काम कर रही है भाजपा.. आखिर क्यों बोले भाजपा में इंसानियत है तो न लें ₹25 धान का समर्थन मूल्य

विधायक नाग ने दी विकास कार्यों की सौगात

विधायक नाग ने ग्रामवासियों की मांग पर जलप्रदाय एवं सामूहिक कार्यक्रमों में पानी की कमी से मुक्ति दिलाने के लिए नवीन पानी टैंकर प्रदान करने एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजनों के लिए रंगमंच निर्माण की घोषणा किए ।

इनकी रही मौजूदगी

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पंकज साहा, अनिमेष चक्रवर्ती, संतोष कीर्तनिया, विकास मंडल, हर्षित दास, सुधीन अधिकारी, विकास हालदार, जगदीश साहा, आशीष मालाकार, अमल बैनर्जी, मोतीलाल शील, दुर्गुराम नरेटी, भाऊ सिंदराम, मनोज सरकार, धीरेन साहा, निहार सरकार, देवरंजन, छोटू बर्मन, पल्लव विस्वास, पवित्र घोष, अमर विस्वास, तपन राय, जयदेव राय, फकीर साहा, हरेन सरकार, लक्ष्मण मंडावी, गौतम विवाद, अरुणा नाग, पुष्पा ध्रुव, मानी मंडावी, मेनका उसेंडी, सुशीला मंडल, बकुल मंडल, तुलसी बैरागी, नमिता पाल, सुषमा दास समेत भारी संख्या में आमजन मौजूद थे ।

Share