अधिवक्ता संघ कुरूद चुनाव का हुआ शंखनाद, चुनाव की सरगर्मी के साथ जोड़ तोड़ की गणित भी हुई शुरू

Latest छत्तीसगढ़

धनेश्वर बंटी सिन्हा

धमतरी, 26 मार्च 2023

न्यायिक जिला धमतरी के प्रतिष्ठित अधिवक्ता संघ कुरूद में नवीन कार्यकारिणी के चयन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिवक्ता संघ कुरूद में कुल 75 नियमित अधिवक्ता विधि व्यवसाय कर रहे हैं तथा इन्हीं विधिवेत्ताओ के मध्य संघ के नवीन कार्यकारिणी का गठन आगामी 2 वर्षों के लिए किया जाना है।

 

 

ज्ञात हो की कुछ दिन पूर्व अधिवक्ता संघ की आम बैठक आहूत किया गया था, जिसमें आगामी चुनाव की रूपरेखा पर विचार किया गया तथा वर्तमान कार्यकारिणी के कार्यकाल का पूर्णता की ओर चले आने से नवीन कार्यकारिणी का चयन किए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया ।

सर्वसम्मति से वरिष्ठ अधिवक्ता बी डी साहू को चुनाव अधिकारी के रूप से चुनाव संचालन का कार्यभार सौंपा गया। तथा उनके द्वारा संघ की कार्यकारिणी में चुने जाने वाले पद तथा उक्त पद के लिए योग्यताओं का विवरण देकर दिनांक 16/03/2023 को प्रारंभिक मतदान सूची का प्रकाशन किया गया था । अधिवक्ता संघ कुरूद की कार्यकारिणी के लिए अध्यक्ष पद के साथ उपाध्यक्ष एक पुरुष तथा एक महिला सचिव, सहसचिव कोषाध्यक्ष के साथ सांस्कृतिक तथा क्रीड़ा सचिव के पद पर चुनाव होने के साथ ही साथ 06 पद कार्यकारिणी सदस्य हेतु रखा गया है, जिसमें अधिवक्तागण अपनी किस्मत आजमांएंगे।

प्राप्त जानकारी के आधार पर 25/03/2023 को संघ के सदस्यों के लिए बकाया सदस्यता शुल्क जमा करने तथा अन्य देयाको को पूर्ण करने का अंतिम दिवस होने के साथ ही अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाना था । इस दिन निर्वाचन में भाग लेने की इच्छा रखने वाले अधिवक्तागण अपने अपने परिचितों के समस्त देयको का निर्वहन करते नजर आए। जिससे संघ में चुनाव की सरगर्मी तथा जोड़-तोड़ का गणित प्रारंभ हो गया आने वाले दिनों में नामांकन पत्र का विवरण तथा नामांकन जमा होने व उसकी जांच स्कूटनी तथा नामांकन वापसी की प्रक्रिया होना है। तत्पश्चात दिनांक 12/04/2023 को मतदान होना नियत किया गया है।
सदस्यता शुल्क जमा करने की आखिरी दिन चुनाव लड़ने की उत्सुक अधिवक्ताओं में विशेष उत्साह नजर आया और सभी अपने अपने परिचितों के लिए उनके देयकों का निराकरण कराते दिखे।

पढ़ें   नीट पेपर लीक केस: पटना एम्स के 4 डॉक्टरों को सीबीआई ने हिरासत में लिया, पूछताछ से मिले अहम सुराग

गत कार्यकारिणी के अध्यक्ष एल पी दिवेदी,सचिव मोहेंद्र चंद्राकर, कोषाध्यक्ष यशवंत साहू ,ओपी चंद्राकर ,पूर्व सचिव हेमंत सिन्हा, रमेश पांडे, मुकेश साहू, महेंद्र साहू सहित अधिवक्ता गण उपस्थित रहे।

Share