बेमेतरा में हुए विवाद में 1 की मौत : दो पक्षों के लोगों में विवाद के बाद धारा 144 लागू, BJP जिलाध्यक्ष ने कहा – ‘मुस्लिम समाज के लोगों ने हिंदू लड़के को अपने बस्ती में ले जाकर काट दिया’

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

बेमेतरा, 08 अप्रैल 2023

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में दो पक्षों में भारी विवाद हो गया । इस विवाद में एक लड़के को मौत हो गई और 4 लोग घायल हैं । इस दुर्घटना में पुलिस अधिकारी को भी चोट आई है ।
पूरा मामला बेमेतरा जिले के अंतर्गत आने वाले साजा थाना क्षेत्र के बिरनपुर गांव का है जहां पर स्कूल से लौट रहे स्कूली बच्चे ने दूसरे बच्चे को अपने साइकल से कट मार दिया, जिसके चलते बच्चों में आपस में विवाद हो गया । बच्चों का विवाद इतना बढ़ा कि इसमें बड़े भी शामिल हो गए और दो पक्षों में जमकर खूनी संघर्ष हो गया,  जिसके चलते एक 23 वर्षीय युवक भुवनेश्वर साहू की की मौत हो गई । वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं ।

 

 

जैसे ही दो पक्षों में विवाद की जानकारी मिली । साजा थाने के उपनिरीक्षक बीआर ठाकुर भी अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे । लेकिन, ग्रामीणों ने उनके ऊपर भी हमला कर दिया, जिसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें साजा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है । वही आक्रोशित भीड़ ने गांव में एक पिकअप वाहन को भी जला दिया है जिसके चलते गांव में अभी भी भारी आक्रोश बना हुआ है । फिलहाल, दुर्ग जिले के आईजी सहित आसपास के पुलिस बलों को गांव में बुला लिया गया है । साथ ही धारा 144 भी लगा दी गई है और लोगों को समझाइश दी जा रही है फिलहाल गांव में शांति है लेकिन पुलिस लगातार गश्त कर रही है ।

पढ़ें   राहुल गांधी के खिलाफ गलत खबर दिखाने का आरोप : टीवी एंकर रोहित रंजन के घर पहुँची छत्तीसगढ़ पुलिस, रोहित रंजन का ट्वीट - ' घर के बाहर मुझे अरेस्ट करने छत्तीसगढ़ की पुलिस खड़ी है'

बीजेपी के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी ने घटना के संबंध में जानकारी देते कहा कि हिंदू लड़के को मुस्लिम समाज के लोग अपने मोहल्ले में ले गए और काट दिए । ओमप्रकाश जोशी ने इस मामले को न्यायिक जांच की मांग की है ।

मामले में अपराध पंजीबद्ध कर 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार आरोपियों का नाम
1 निजामुद्दीन पिता रामानुद्दीन
2 रशीद खान पिता बहाल खान
3 मुख्तार पिता रशीद खान
4 अकबर खान पिता रमजान खान
5 अब्दुल खान पिता अकबर खान
6 नवाब खान पिता सेहत्तर खान
7 अयूब खान पिता सरदार खान
8 शफीक पिता पीला मोहम्मद
9 बशीर खान पिता बहाल खान
10 जलील खान पिता मोकमुम
11 जनाब खान पिता निजामुद्दीन

Share