CG में BJP की सरकार आई तो चलेगा बुलडोजर : बुलडोज़र प्रशासक के नाम से प्रसिद्ध तेज़ तर्रार पूर्व IAS अफसर गणेश शंकर मिश्रा ने भाजपा के बुलडोज़र कल्चर का किया समर्थन, मिश्रा ने कहा – ‘कांग्रेस लोगों को दिग्भ्रमित करने का काम कर रही’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 22 अप्रैल 2023

छत्तीसगढ़ में भाजपा के अध्यक्ष अरुण साव के द्वारा भाजपा की सरकार आने के बाद अपराधियों के घर पर बुलडोजर चला देने के बयान के बाद प्रदेश की राजनीति गर्म है। इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिछले दिनों कहा कि भाजपा को यह मौका नहीं मिलने वाला है। सीएम ने हाल ही में कहा था कि भाजपा और संघ की आदत है, लोगों के मन में नफरत पैदा करना।
इस मामले को लेकर अब भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य गणेशशंकर मिश्रा ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। इस मामले को लेकर बयान देते हुए कहा है कि जब अधर्म, धर्म के विरुद्ध खड़ा होता है, तब तब धर्म के हित के लिए भगवान अवतार लेते रहे हैं।

 

 

https://fb.watch/k2qn6_X4VE/?mibextid=Nif5oz

BJP प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गणेशशंकर मिश्रा ने कहा कि बुलडोज चलने का मतलब होता है, गलत काम पर कार्रवाई करना। उन्होंने कहा यदि भाजपा अपराधियों के घर पर बुलडोजर चलाना चाह रही है, तो भला कांग्रेस पर इससे आपत्ति क्यों है?

कभी बुलडोज़र प्रशासक के तौर पर प्रसिद्ध BJP नेता गणेशशंकर मिश्रा ने कहा उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बुलडोजर चला रही है, वहां जनता बहुत खुश है। क्योंकि अपराधियों पर एक्शन की आवश्यकता है।

जीएस मिश्रा ने कहा है कि भाजपा निश्चित रूप से सरकार में आने के बाद अपराधियों पर बुलडोजर चलाएगी ही।

तेज़ तर्रार अधिकारी रहे गणेश शंकर मिश्रा स्वयं बुलडोज़र प्रशासक के तौर पर अपनी पहचान रखते हैं। ग़ौरतलब है कि मिश्रा वरिष्ठ आईएएस अधिकारी रहे हैं और रायपुर, राजनांदगाँव और जगदलपुर जैसे शहरों के सौंदर्यीकरण में उनका बहुमूल्य योगदान रहा है। रायपुर नगर निगम के अंतिम प्रशासक के तौर पर मिश्रा ने 5 महीने के अन्दर पूरे शहर का कायाकल्प कर डाला था, आज जो घड़ी चौक रायपुर की पहचान बन गया है वो इनकी ही देन है| उस समय युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर शहर के 5000 से अधिक बेजा कब्ज़े हटाये गए जिसके कारण मिश्रा को बुलडोज़र प्रशासक कहा जाने लगा । इसी तरह बस्तर में कलेक्टर होकर गए तो जगदलपुर शहर की जनता से ऐसा कनेक्शन बन गया कि सभी लोग जगदालपुर के सौन्दर्यीकरण का मिश्रा का स्वप्न साकार करने में बढ़-चढ़कर योगदान देते हुए, अपने बेजा कब्जे हटाने लगे, कोई अप्रिय घटना या वाद-विवाद नहीं हुआ, परिणाम ऐसा कि जगदलपुर में 2007 में ऐसी चौड़ी सड़कें, व्यवस्थित ड्रेनेज सिस्टम और भव्य चौक-चौराहे बने जैसे उस समय राजधानी रायपुर में भी नहीं थे ।

Share
पढ़ें   शिक्षा जगत की खबर : CG के विद्यालयों में अब सालभर में स्कूली विद्यार्थियों का 9 बार होगा आकलन, आकलन के आधार पर बच्चों की होगी ग्रेडिंग