हम निश्चित रूप से सहयोग करेंगे अगर …छत्तीसगढ़ में गुड्डू मुस्लिम के लिए UP STF के शिकार पर बोले CM बघेल

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, रायपुर 25 अप्रैल 2023

उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी गुड्डू मुस्लिम के छत्तीसगढ़ में छिपे होने की खबरों के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार सहयोग मांगेगी तो राज्य पुलिस जरूर सहयोग करेगी।

उन्होंने पुलिस की मौजूदगी में गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या का जिक्र करते हुए उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ज्यादातर अपराधी उत्तर प्रदेश में हैं। उन्होंने कहा, ”छत्तीसगढ़ में कोई अपराधी छिपा हो और कोई राज्य सरकार हमारी पुलिस से सहयोग मांगे तो हम जरूर सहयोग करेंगे…”

 

 

गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद खबरें आईं कि बसपा एमएलए राजू पाल हत्याकांड के चश्मदीद उमेश पाल को इसी साल 24 फरवरी को प्रयागराज में दिनदहाड़े गोली मारने वाला गुड्डू मुस्लिम छत्तीसगढ़ में छिपा हुआ है।गुड्डू मुस्लिम की तलाश कर रही यूपी एसटीएफ सोमवार को छत्तीसगढ़ पहुंच गई। छत्तीसगढ़ में यूपी एसटीएफ के आगमन पर प्रतिक्रिया देते हुए, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य पुलिस यूपी पुलिस को सहायता प्रदान करेगी, हालांकि, इसके लिए उन्हें “मदद लेने” की आवश्यकता है।

बघेल ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “गुड्डू मुस्लिम छत्तीसगढ़ में छिपा हुआ है। उत्तर प्रदेश एसटीएफ उसकी तलाश कर रही है। उन्हें छत्तीसगढ़ पुलिस की मदद की जरूरत है। इसलिए छत्तीसगढ़ पुलिस जरूर मदद करेगी। लेकिन कम से कम मदद मांगिए।” मुख्यमंत्री ने 15 अप्रैल की रात प्रयागराज में मीडिया से बातचीत के दौरान पुलिस की मौजूदगी में अतीक-अशरफ की हत्या को याद किया और कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था नहीं है।

पढ़ें   उप मुख्यमंत्री अरुण साव प्रधानमंत्री के ‘विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़’ कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुए

Share