Mallikarjun Kharge Remarks: ‘माफी मांगिए, नहीं तो…’, ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस पर बड़ा हमला

National

प्रमोद मिश्रा, 29 अप्रैल 2023

Jyotiraditya Scindia On Mallikarjun Kharge: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार (28 अप्रैल) को कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर निशाना साधा. साथ ही कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को मांफी मागनी चाहिए, नहीं तो देश की जनता कांग्रेस को माफ नहीं करेगी. सिंधिया ने कांग्रेस को नकारात्मक दल करार दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आए दिन पीएम मोदी के लिए अपशब्द का इस्तेमाल कर खुद ही अपनी परिभाषा तय कर ली है.


ज्योतिरादित्य सिंधिया का पूरा कमेंट

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को मल्लिकार्जुन खरगे की पीएम मोदी पर की गई विवादित टिप्पणी का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, ”जैसी भाषा, वैसी परिभाषा, आए दिन प्रधानमंत्री जी के लिए अपशब्द प्रयोग कर कांग्रेस ने स्वयं ही अपनी परिभाषा तय कर ली है, नकारात्मक दल, जिसके सबसे बड़े अधिवक्ता हैं कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जी! माफी मांगिए, नहीं तो देश की जनता कांग्रेस को माफ नहीं करेगी.”

 

 

बता दें कि गुरुवार (27 अप्रैल) को कर्नाटक के कलबुर्गी में कांग्रेस की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर विवादिट टिप्पणी की थी. हालांकि, बाद में उन्होंने अपनी टिप्पणी पर सफाई भी दे दी थी लेकिन बीजेपी नेताओं की ओर से लगातार मांग की जा रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष मांफी मांगें.


क्या कहा था मल्लिकार्जुन खरगे ने?


जनसभा को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा था, ”पीएम मोदी ‘जहरीले सांप’ की तरह हैं, आप सोच सकते हैं कि यह जहर है या नहीं, अगर आप इसे चखेंगे तो मारे जाएंगे.” इसके बाद बीजेपी की ओर से घेरे जाने पर अपनी सफाई में खरगे ने कहा था, ”मैंने प्रधानमंत्री मोदी और आरएसएस की विचारधारा के बारे में कुछ कहा, मेरा विचार उनकी विचारधारा को लेकर है, किसी पर निजी आक्रमण नहीं है.”


कर्नाटक के सीएम बोम्मई का भी खरगे पर हमला


गौरतलब है कि कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होना है. इसी के लिए चुनाव प्रचार अभियान के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी की. इस पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भी निशाना साधा. सीएम बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के मन में जहर है और वह पीएम मोदी-बीजेपी को लेकर पूर्वाग्रह से ग्रसित हैं. बोम्मई ने कहा कि खरगे का यह बयान उनकी हताशा को दिखाता है कि वह राजनीतिक रूप से लड़ने में असक्षम हैं और उनका जहाज डूब रहा है.

Share
पढ़ें   गृहमंत्री के फर्जी वीडियो का मामला : तेलंगाना सीएम से आज हो सकती है पूछताछ; अब तक 8 राज्यों में 16 को नोटिस