PBKS vs LSG : लखनऊ ने पंजाब को 56 रन से हराया, यश ने चार और नवीन ने तीन विकेट झटके

खेल

प्रमोद मिश्रा,

मोहाली,29 अप्रैल 2023

IPL 2023, PBKS vs LSG Highlights : आईपीएल 2023 के 38वें मुकाबले में पंजाब किंग्स का सामना लखनऊ सुपर जाएंट्स से था। यह मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला गया। पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 257 रन बनाए। पंजाब की टीम 19.5 ओवर में 201 रन पर सिमट गई।

 

 

लखनऊ ने पंजाब को 258 रन का लक्ष्य दिया
लखनऊ ने पंजाब के सामने 258 रन का विशाल लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 257 रन बनाए। यह आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा टोटल है। वहीं, आईपीएल इतिहास में सिर्फ दूसरी बार 250+ का स्कोर बना है।

आईपीएल में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम है। उसने 2013 में बेंगलुरु में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 263 रन बनाए थे। तीसरा हाईएस्ट टोटल भी बैंगलोर के नाम है। उसने 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ बेंगलुरु में ही 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 248 रन बनाए थे।

वहीं यह लखनऊ का सबसे बड़ा टोटल भी है। मोहाली में भी यह आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स 2008 में पंजाब के खिलाफ मोहाली में 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 240 रन बनाए थे। यह इस सीजन का भी सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने इसी सीजन ईडन गार्डन्स में कोलकाता के खिलाफ 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 235 रन बनाए थे।

लखनऊ की पारी
पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की शुरुआत सधी हुई रही थी। कप्तान केएल राहुल और काइल मेयर्स ने पहले विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी निभाई। राहुल नौ गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, काइल मेयर्स 24 गेंदों में सात चौके और चार छक्के की मदद से 54 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों को कगिसो रबाडा ने पवेलियन भेजा।

इसके बाद आयुष बदोनी और मार्कस स्टोइनिस ने तीसरे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी निभाई। बदोनी 24 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 43 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें लिविंगस्टोन ने आउट किया। स्टोइनिस ने फिर निकोलस पूरन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी निभाई।

स्टोइनिस 40 गेंदों में 72 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और पांच छक्के लगाए। पूरन को अर्शदीप सिंह ने एल्बीडब्ल्यू आउट किया। वह 19 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाकर आउट हुए।

आखिरी पांच ओवर में लखनऊ ने 73 रन बनाए और दो विकेट गंवाए। दीपक हुड्डा छह गेंदों में 11 रन और क्रुणाल पांड्या पांच रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की ओर से रबाडा ने दो विकेट लिए। वहीं, अर्शदीप, लिविंगस्टोन और सैम करन को एक-एक विकेट मिला

Share
पढ़ें   RCB vs CSK: प्लेऑफ के टिकट के लिए भिड़ेंगी बेंगलुरु और चेन्नई; बारिश हुई तो भी कैसे प्लेऑफ में पहुंचेगी बेंगलुरु? यहां समझिए पूरा समीकरण