छत्‍तीसगढ़ सरकार की योजनाओं की जमीनी पड़ताल करेगी भाजपा, नरवा, गरवा, घुरवा बाड़ी को बनाएगी निशाना

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा रायपुर:6 मई 2023 छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को लेकर भाजपा ने रणनीति बनाई है। भाजपा के नेता व कार्यकर्ता सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की जमीनी पड़ताल करने वाले हैं। पार्टी सूत्रों की मानें तो पिछले दिनों छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर के साथ भाजपा के प्रदेश मंत्रियों की घंटों बैठक में यह नीति बनी है। ऐसे में भाजपा का अगला टारगेट भूपेश बघेल सरकार की नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी योजना है। भाजपा के पदाधिकारी गोठानों तक जाएंगे और हितग्राहियों से बात करके फीडबैक लेंगे।

गोबर-गोठानों में भ्रष्टाचार का आरोप

गौरतलब है कि इसके पहले भी भाजपा के निशाने में गोबर-गोठान रहा है। भाजपा के मुख्य प्रवक्ता व विधायक अजय चंद्राकर ने विधानसभा में आरोप लगाया था कि गोबर-गोठानों में भ्रष्टाचार हुआ है और भाजपा सरकार आई तो इससे जुड़े सभी लोग जेल जाएंगे। अब भाजपा अपने दावों की पड़ताल खुद करने में जुट गई है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा ने कहा कि हम गोठानों तक जाएंगे और हितग्राहियों से बात करेंगे। यह कार्यक्रम ठीक उसी तरह होगा जैसा भाजपा ने प्रधानमंत्री आवास योजना की पड़ताल करने को माेर आवास, मोर अधिकार अभियान चलाया था। इस पड़ताल के बाद भाजपा का दावा था कि प्रदेश के 16 लाख परिवारों को छत नसीब नहीं हुई है।

तेंदूपत्ता भी बनेगा मुद्दा

प्रदेश भाजपा के महामंत्री केदार कश्यप ने कहा कि आदिवासियों को तेंदूपत्ता का बोनस नहीं मिल पा रहा है। तेंदूपत्ता संग्राहकों को बीमा का लाभ मिलता था वह भी नहीं मिल रहा है। इसके अलावा चरणपादुका और साड़ी देते थे। संग्राहक के परिवार में पढ़ने वाले बच्चों को छात्रवृत्ति नहीं दे रही है। इन मुद्दों को लेकर बस्तर में भी लगातार आंदोलन चलेगा।

Share
पढ़ें   CM की बड़ी घोषणा : CM भूपेश बघेल लालपुर धाम में आयोजित गुरू पर्व मेला में हुए शामिल, CM की घोषणा - 'अनुसूचित जातियों को 2021 की जनगणना के आधार पर मिलेगा आरक्षण'