Team India updates: ईशान किशन टीम इंडिया में शामिल, WTC फाइनल में केएल राहुल की जगह लेंगे

खेल

प्रमोद मिश्रा, 8 मई 2023

ईशान किशन को केएल राहुल की जगह वर्ल्ड टेस्ट चैम्प‍ियनश‍िप फाइनल के लिए लिए टीम में शामिल किया गया है. ईशान किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं. वहीं केएल राहुल चोटिल होने की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए थे. आईपीएल में केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी संभाल रहे थे. वह 1 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के ख‍िलाफ मैच के दौरान फील्ड‍िंग करते हुए घायल हो गए थे. केएल राहुल को जांघ में चोट आई थी.

ईशान किशन के शामिल होने से इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि 7 जून से लंदन के ओवल में होने वाले WTC फाइनल में उन्हें टेस्ट ब्यू करने का मौका मिल सकता है. वह केएस भरत की जगह टीम में बतौर विकेटकीपर खेल सकते हैं.

वहीं तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की चोट पर लगातार नजर रखी जा रही है. वह इस समय नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब प्रोसेस से गुजर रहे हैं. वहीं टीम में सूर्यकुमार यादव समेत तीन स्टैंडबाय प्लेयर भी शामिल किए गए हैं. जो टीम इंडिया के साथ टूर पर जाएंगे.

सूर्या स्टैंडबाय के तौर पर टीम में शामिल

बीसीसीआई ने सोमवार को WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया के स्टैंडबाय प्लेयर्स का भी ऐलान किया है. इसमें आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले CSK के ऋतुराज गायकवाड़, दिल्ली कैपिटल्स के मुकेश कुमार को भी शामिल किया है. वहीं 360 डिग्री प्लेयर सूर्यकुमार यादव की भी टीम में बतौर स्टैंडबाय प्लेयर के तौर पर टीम में जगह बनाई है.

क्यों हुए ईशान किशन टीम में शामिल

ईशान किशन टीम में बतौर विकेटकीपर शामिल हुए हैं, केएल राहुल WTC Final में टीम में बतौर विकेटकीपर भी खेल सकते थे. लेकिन, उनके बाहर हो जाने के बाद केएस भरत ही स्पेशल‍िस्ट विकेटकीपर के तौर पर टीम में थे. ऐसे में ईशान किशन को शामिल किया गया है. आईपीएल में खराब शुरुआत करने के बाद हाल में ईशान ने कुछ शानदार पारियां खेली हैं. ईशान ने इस आईपीएल में 10 मैचों में 293 रन बनाए हैं.

क्या WTC फाइनल में हिस्सा लेंगे जयदेव उनादकट?

BCCI ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की चोट पर भी अपडेट दिया है. जयदेव उनादकट को बॉलिंग प्रैक्ट‍िस के दौरान बाएं कंधे में चोट आ गई थी. बीसीसीआई ने कहा कि जयदेव इस समय नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब और स्ट्रेंथ सेशन से गुजर रहे हैं.

 

 

पढ़ें   RR vs GT, IPL 2023: राशिद खान के बाद बल्लेबाजों ने किया कमाल, गुजरात टाइटन्स ने राजस्थान को बुरी तरह रौंदा

जयदेव 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के ख‍िलाफ लंदन के ओवल ग्राउंड में होने WTC फाइनल में खेलेंगे या नहीं, इस बारे में फैसला बाद में लिया जाएगा.

Share