MI vs RCB: सूर्या-वढेरा बने मुंबई के हीरो, तूफानी साझेदारी ने छीना RCB का चैन, जानें क्या रहा टर्निंग पॉइंट

खेल

प्रमोद मिश्रा,

नई दिल्ली, 10 मई 2023

वानखेड़े के मैदान पर मंगलवार की रात जमकर चौके-छक्कों की बरसात हुई। दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने ऐसी तबाही मचाई कि एक ही दिन में कुल मिलाकर 399 रन बने। हालांकि, असली महफिल सूर्यकुमार यादव ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से लूटी। सूर्या ने अपने आईपीएल करियर की सबसे बड़ी पारी खेलते हुए मेजबान टीम को आईपीएल 2023 की छठी जीत का स्वाद चखाया।

 

 

मुंबई की धमाकेदार जीत
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 199 रन लगाए। टीम के लिए कप्तान फाफ डुप्लेसी ने एकबार फिर अर्धशतकीय पारी खेली, तो ग्लेन मैक्सवेल ने भी जमकर तबाही मचाई। आखिरी के ओवरों में दिनेश कार्तिक ने भी हाथ खोले, जिसके चलते बैंगलोर की टीम बड़े टोटल तक पहुंचने में सफल रही।

मुंबई ने आरसीबी से मिले लक्ष्य को हंसते-खेलते हुए हासिल कर लिया। टीम की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 83 रन की तूफानी पारी खेली, तो नेहल वढेरा 52 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई ने इस सीजन तीसरी बार 200 से ज्यादा रनों के लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल किया।

सूर्या-वढेरा की साझेदारी ने छीना आरसीबी से मैच
200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत तो दमदार रही, लेकिन टीम ने एक रन के अंदर रोहित और ईशान दोनों के विकेट गंवा दिए। आरसीबी ने रोहित को पवेलियन भेजने के बाद मैच में वापसी कर ली थी। हालांकि, सूर्यकुमार यादव ड्रेसिंग रूम से कुछ और ही तय करके आए थे।

सूर्या ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए मात्र 35 गेंद में 83 रन की तूफानी पारी खेली। सूर्या को युवा बल्लेबाज नेहल वढेरा का भी भरपूर साथ मिला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 140 रन जोड़े। सूर्यकुमार और नेहल की इस साझेदारी ने आरसीबी को जीत से बेहद दूर कर दिया। नेहल वढेरा 34 गेंद में 52 रन बनाकर नाबाद लौटे और उन्होंने सिक्स लगाकर मुंबई को जीत दिलाई।

Share
पढ़ें   वर्ल्ड कप 2023 के मैचों का ऐलान : भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 15 अक्टूबर को, रायपुर को नहीं मिला एक भी मैच