कर्नाटक चुनाव के एग्जिट पोल्स कांग्रेस के लिए खुशखबरी, राहुल गांधी बोले- ‘बब्बर शेर’ कार्यकर्ताओं का आभार

National

प्रमोद मिश्रा

11 मई 2023

बेंगलुरु/ नई दिल्ली. कर्नाटक चुनाव को लेकर बुधवार शाम जारी तमाम एग्जिट पोल्स में कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने का अनुमान जताया गया है. इसे लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह और खुशियां देखी जा रही हैं. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न होने के बाद बुधवार को प्रदेश के मतदाताओं का आभार जताया और ‘शानदार और जनोन्मुखी’ प्रचार अभियान के लिए अपनी पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की सराहना की.

 

 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैं शानदार और जनोन्मुखी प्रचार अभियान के लिए कांग्रेस के ‘बब्बर शेर’ कार्यकर्ताओं और नेताओं का आभार व्यक्त करता हूं. प्रगतिशील भविष्य के लिए इतनी बड़ी संख्या में बाहर आने के लिए कर्नाटक की जनता का धन्यवाद.’

कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों के लिए हुआ मतदान बुधवार शाम 6 बजे समाप्त हो गया और पांच बजे तक करीब 65.69 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

कांग्रेस ने राज्य में पार्टी के सत्ता में आने पर पांच ‘गारंटी’ को लागू करने का वादा किया है. इनमें सभी घरों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने की (गृह ज्योति) योजना, हर परिवार की महिला मुखिया को 2,000 रुपये मासिक सहायता देने की (गृह लक्ष्मी) योजना, बीपीएल परिवार के प्रत्येक सदस्य को 10 किलो चावल मुफ्त देने की (अन्न भाग्य) योजना आदि शामिल हैं.

Share
पढ़ें   रामलला प्राण प्रतिष्ठा : आज मंदिर के गर्भगृह में स्थापित होंगे रामलला, देर रात क्रेन से लाई गई मूर्ति, जानें- आज के विधि-विधान